comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeऑटोUpcoming Electric Cars: गर्दा उड़ाने को तैयार ये दमदार इलेक्ट्रिक गाड़ियां! कीमत होगी 15 लाख से कम कीमत, जानें डिटेल्स

Upcoming Electric Cars: गर्दा उड़ाने को तैयार ये दमदार इलेक्ट्रिक गाड़ियां! कीमत होगी 15 लाख से कम कीमत, जानें डिटेल्स

Published Date:

Upcoming Electric Cars Under 15 Lakh: पेट्रोल-डीजल कारों की तुलना में इलेक्ट्रिक गाड़ियां अभी भी महंगी हैं. हालांकि, 2022 देश में EV निर्माताओं के लिए अच्छा साल साबित हुआ है. पैसेंजर इलेक्ट्रिक गाड़ी सेगमेंट में टाटा मोटर्स की 80 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी रही है. अब मार्केट में कई किफायती नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां आने वाली हैं. चलिए, आपको 3 ऐसी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो साल 2023 में 15 लाख रुपए से भी कम कीमत में लॉन्च हो सकती है.

TATA PUNCH EV

टियागो ईवी को पेश करने के बाद टाटा मोटर्स अब 2023 के त्योहारी सीजन तक पंच माइक्रो एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने की तैयारी में है. कथित तौर पर 2023 ऑटो एक्सपो में इसके पेश भी किया जा सकता है और इसका प्रोडक्शन जून के आसपास शुरू हो सकता है. इलेक्ट्रिक मिनी SUV को Gen 2 (SIGMA) प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा, जो कि ALFA आर्किटेक्चर का मॉडिफाइड वर्जन है, जिसपर पंच और अल्ट्रोज बेस्ड हैं.

टाटा पंच ईवी में नेक्सन ईवी और टिगोर ईवी वाला पावरट्रेन मिल सकता है. इसे दो बैटरी पैक ऑप्शन- 26kWh (Tiago EV से लिया हुआ) और 30.2kWh (Nexon EV से लिया हुआ) में लाया जा सकता है. पंच ईवी की कीमत लगभग 10 लाख रुपए से 14 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है.

CITROEN EC3

फ्रांसीसी वाहन निर्माता सिट्रॉएन ने पुष्टि की है कि नई e-C3 में LFP (लीथियम आयरन फॉस्फेट) सेल्स होंगे, जिन्हें Svolt Energy से लिया जाएगा. इसमें 30.2kWh का बैटरी पैक और फ्रंट-एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर होगी, जो 84bhp पावर और 143Nm टार्क देगी. यह एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 200-250 किमी की रियल वर्ल्ड रेंज दे सकती है. यह आगामी Tata Punch EV को टक्कर देगी. इसकी कीमत 11 लाख रुपये से 15 लाख रुपए के बीच होने की उम्मीद है.

MG AIR EV

एमजी एयर ईवी को 2023 ऑटो एक्सपो में डेब्यू कराया जाएगा. यह भारतीय मार्केट में ब्रांड की सबसे छोटी कार होगी. इसकी कीमत 15 लाख रुपये से कम होगी. मार्च 2023 में इसका प्रोडक्शन वर्जन आ सकता है. EV में 20kWh–25kWh के बीच का बैटरी पैक दिया जा सकता है. यह लगभग 150 किमी की रेंज ऑफर कर सकती है. यह ब्रांड के नए ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (GSEV) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी.

इसे भी पढ़े: Royal Enfield की इस बेहतरीन बाइक को मात्र 11 हजार देकर करें अपने नाम, तगड़े इंजन के साथ जानें फुल ऑफर डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Aryan Singh
Aryan Singhhttp://hindi.thevocalnews.com
आर्यन सिंह एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि ऑटो और टेक जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...