Home ऑटो Electric Scooter खरीदने का है प्लान, तो थोड़ा करें इंतजार, जल्द सजेगा...

Electric Scooter खरीदने का है प्लान, तो थोड़ा करें इंतजार, जल्द सजेगा सस्ते स्कूटरों का बाजार

electric scooter
Image Credit- Ather Energy

भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन Electric Scooter मौजूद हैं जिन्हें देश में खूब पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बारे में जिन्हें देश में जल्द ही लॉन्च किया जाना है. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Auto Expo 2023 में कई शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए गए हैं जिनमें से कई स्कूटरों को जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है. इसीलिए अगर आप भी कोई बेहतरीन Electric Scooter खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जल्द ही सस्ते स्कूटरों की बाढ़ आने वाली है जिनमें से आप अपने लिए एक बढ़िया स्कूटर खरीद सकते हैं.

Bajaj Electric Scooter

आपको बता दें कि जानकारी के मुताबिक Bajaj Auto ने अपने पांच स्कूटरों की योजना बनाई है जो कंपनी को 2024-25 तक इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार का लगभग 15% हासिल करने में मदद करेगी. आने वाले सभी नए स्कूटर मौजूदा मॉडल से नीचे होंगे. बजाज का पहला किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसका कोडनेम H107 रखा गया है, अगले वित्तीय वर्ष में उत्पादन में प्रवेश करने की संभावना है.

Image Credit- Ather Energy

TVS मोटर कंपनी iQube का किफायती संस्करण लाएगी जिसकी औसत मासिक बिक्री 9,000 है. इंटरनली से इसे U546 कोडनेम दिया गया है. इलेक्ट्रिक स्कूटर के 2024 के पहले महीने में उत्पादन में प्रवेश करने की उम्मीद है. मॉडल्स का मंथली प्रोडक्शन रेट 25,000 यूनिट होगा.

Ather Energy Electric Scooter

Ather Energy का किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसका कोडनेम 450U रखा गया है, 2024 में आने की संभावना है. यह एथर 450X का लोअर स्पेसिफिकेशन वेरिएंट हो सकता है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इन स्कूटरों की कीमतों से पर्दा नहीं उठाया है. साथ ही आपको बता दें कि इन स्कूटरों में आपको बेहतरीन रेंज भी देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: मात्र 20 पैसे के खर्च पर 1 किमी तक दौड़ता है ये electric scooter, स्टाइलिश लुक के साथ महज इतनी है कीमत