comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

पैट्रोल-डीजल से मिलेगा छुटकारा, Tata Motors अब इस फ्यूल से चलने वाली गाड़ी करेगी लॉन्च, जानें डिटेल्स

Published Date:

Tata Motors कि कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय बाजार में मौजूद हैं जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि Tata Motors जल्द ही Hydrogen से चलने वाली गाड़ी को मार्केट में पेश कर सकती है. इसके साथ ही ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि इस कार में कंपनी काफी एडवांस्ड फीचर्स के साथ ही जबरदस्त स्टाइलिश लुक भी उपलब्ध करा सकती है. साथ ही कंपनी ने हालही में अमेरिकी कंपनी से इस प्रोजेक्ट के लिए साझेदारी की है.

Tata Motors Hydrogen Fuel Car

आपको बता दें कि भारत ने 2070 तक Zero Carbon Emission का लक्ष्य रखा है. इसके साथ ही Tata Motors ने यूएस में कमिंस इंक के साथ हाथ मिलाया है जो कंपनी के साथ देश में हाईड्रोजन फ्यूल पर काम करेगी. इसके साथ ही आपको बता दें कि भारत कमिंस के हाइड्रोजन इंजन प्राप्त करने वाले पहले बाजारों में से एक होगा. भारत के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक-वाहन निर्माताओं में से एक टाटा ने सितंबर में देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है.

Tata motors hydrogen car
Image Credit- Tata Motors

Tata Cars Price Hike

इसके साथ ही आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने हालही में अपनी गाड़ियों के दामों में इजाफा किया है. कंपनी ने करीब 0.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. कंपनी की ओर से जारी एक बयान में अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा की थी. वाहनों के मॉडल के आधार पर कीमतों में वृद्धि अलग-अलग की गई है.

औसत कीमत वृद्धि 0.9 प्रतिशत हुई है. साथ ही अब 7 नवंबर से सभी गाड़ियों कि नई दरें लागू हो चुकी हैं. इसीलिए अगर आप भी कोई बेहतरीन गाड़ी लेने कि सोच रहे हैं तो टाटा मोटर्स की आने वाली गाड़ी आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Tata Motors की इस धाकड़ सीएनजी कार मारुति सुजुकी वैगनआर को देगी पटकनी, मिलेंगे बेहद जबरदस्त फीचर्स

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Himanshu Tiwari
Himanshu Tiwarihttp://hindi.thevocalnews.com
हिमांशु तिवारी एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. ऑटोमोबाइल बीट पर लिखना उनका पैशन है और इस विषय पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...