Hero की इस इलेक्ट्रिक बाइक को आज ही कर सकते हैं अपने नाम, धांसू रेंज के साथ कीमत में मात्र 37 हजार, अभी जानें फुल डिटेल्स

Hero splendor eletric
Image Credit- Hero motocorp

Hero motocorp की सबसे बेहतरीन बाइक मार्केट में काफी धमाल मचा चुकी है. इसके साथ ही इस बाइक में कंपनी ने बेहद ही बेहतरीन फीचर्स भी उपलब्ध कराएं हैं. जी हां दरअसल आपको बता दें कि Hero Splendor कंपनी की सबसे धांसू बाइक में से एक मानी जाती है. इसके साथ ही इस बाइक कि माईलेज भी बेहद जानदार है. कंपनी के अनुसार ये बाइक आपको करीब 70 से भी ज्यादा का माईलेज प्रदान करती है. इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप भी अपनी Hero Splendor को इलेक्ट्रिक में बदल सकते हैं. उसके बाद आप इसे बेहतरीन रेंज के साथ शहर में आराम से घूम सकते हैं. इसके साथ ही इसमें आपको महज 37 हजार रुपए का खर्च आएगा.

ऐसे बना सकते हैं Hero Splendor को इलेक्ट्रिक

आपको बता दें कि वैसे इलेक्ट्रिक वाहनों का भी अपना फायदा होता है. इनमें आपको पेट्रोल डलवाने की चिंता नहीं होती है साथ ही इनका मेंटिनेंस भी काफी कम होता है. इसके अलावा ये वायु प्रदूषण तथा ध्वनि प्रदूषण भी नहीं करते हैं. बहुत सी कंपनियां अब अपने पुराने पेट्रोल मॉडल के वाहनों को अब इलेक्ट्रिक वाहनों में उतार रही हैं.

Hero splendor eletric
Image Credit- Hero motocorp

हाल ही में थाणे बेस्ड एक ईवी स्टार्टअप GoGoA1 मोटरसाइकिल के लिए ईवी कन्वर्जन किट तैयार किया है. अब अगर आपके पास पुरानी स्प्लेंडर बाइक है, तो आप इसे नाम मात्र का खर्चा करके इलेक्ट्रिक बना सकते हैं. Hero बाइक के डिजाइन में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है. केवल इंजन और कंपोनेंट्स को हटाकर बैटरी को फिट कर दिया गया है. इस किट को आरटीओ से अप्रूवल मिल चुकी है.

इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट को हब मोटर से कनेक्ट किया गया है. रीजनरेटिव कंट्रोलर, थ्रॉटल, ड्रम ब्रेक, बैटरी एसओसी, वायरिंग हार्नेस, यूनिवर्सल स्विच, कंट्रोलर बॉक्स, स्विंग आर्म, डीसी से डीसी कन्वर्टर और एक एंटी-थेफ्ट डिवाइस शामिल हैं. 2000W ब्रशलेस मोटर 63Nm जनरेट करती है.

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की इस कार का ये नया लुक आपके भी उड़ा देगा होश, बेहद ही बेहतरीन फीचर्स के साथ कीमत भी है बहुत कम