comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

7th Pay Commission: कर्मचारियों की हुई बल्ले- बल्ले! इस राज्य की सरकार ने किया सैलरी में इतना इजाफा

Published Date:

7th Pay Commission: शासकीय कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले होने वाली है. उनकी सैलरी में बंपर इजाफा होने वाला है. 7वें वेतन आयोग के तहत इन कर्मचारियों के वेतन में अनुमानित 10 से 40 हजार रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. दिवाली से पहले सरकार की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया था कि 7वां वेतन आयोग इसी साल अक्टूबर में लागू होगा, हालांकि इसमें कुछ देरी हुई है.

राज्य के लाखों कर्मचारियों को फायदा

सरकार के इस फैसले से कर्नाटक के लाखों कर्मचारियों और पेंशनर्स को फायदा होगा. अभी छठे वेतन आयोग के तहत सैलरी पा रहे कर्मचारियों को जल्दी 7वें वेतनमान के आधार पर वेतन मिलेगा. यानी इनकी सैलरी में जबरदस्त बढ़ोतरी (Salary Hike) होने वाली है. डेक्कन क्रोनिकल के मुताबिक,आयोग में के. सुधाकर राव के अलावा कई अधिकारियों को सदस्य सचिव नियुक्त किया गया है.

ये है 7th Pay Commission

ये फैसला कर्नाटक सरकार का है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सेवानिवृत्त मुख्य सचिव के. सुधाकर राव की अध्यक्षता में 7वें वेतन आयोग के गठन को प्रदेश के सीएम बसवराज बोम्मई ने मंजूरी दे दी है. मुख्यमंत्री ने दिवाली से पहले इसकी घोषणा की थी. अब आयोग को अपनी सिफारिश देने के लिए छह महीने का समय दिया गया है. 

7th pay commission update
credit- Pixa

इनता हो सकता है सैलरी में इजाफा

कर्नाटक सरकार के इस फैसले के बाद से राज्य कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले हो गई है. उनकी सैलरी में बंपर इजाफा होने वाला है.7वें वेतन आयोग के तहत इन कर्मचारियों के अलग-अलग वेतनमान के मुताबिक, अनुमानित 10 से 40 हजार रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. दिवाली से पहले सरकार की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया था कि 7वां वेतन आयोग इसी साल अक्टूबर में लागू होगा, हालांकि इसमें कुछ देरी हुई है.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission Update- कर्मचारियों की सैलरी में 96 हजार का इज़ाफा, केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...