अड़ानी ग्रुप ने दिया शेयर में निवेश करने का बेहतरीन मौक़ा, जाने डिटेल्स 

अड़ानी ग्रुप देश के सबसे पुराने और टॉप क्लास ग्रुपस में से एक हैं, अड़ानी ग्रुप ने कई हवाई अड्डों का बेहतरीन निर्माण किया हैं जिसमें से हाल ही में मैंगलोर एयरपोर्ट भी शामिल हैं।देश और दुनिया के जाने-माने बिजनेसमैन गौतम अडानी की एक और कंपनी शेयर मार्केट में कदम रखने जा रही हैं।अडानी ग्रुप की एक एफएमसीज (FMCG) कंपनी है, अडानी विल्मर (Adani Wilmar), जिसका बहुप्रतीक्षित आईपीओ (IPO) 27 जनवरी को निवेशकों के लिए खोल दिया गया है, इस पर आने वाली 31 जनवरी तक बोली लगाई जा सकेगी। इसके लिए प्राइस बैंड 218-230 रुपये रखी गई हैं।

31 जनवरी को बंद हो जाएगा इश्यू
विशेषज्ञों की जानकारी के अनुसार, अड़ानी ग्रुप की इस कंपनी का इश्यू पूरी तरह फ्रेश शेयर हैं। यानी इश्यू से जुटाया गया पूरा पैसा कंपनी के पास सुरक्षित रखा जाएगा। अड़ानी विल्मर का इश्यू 31 जनवरी को बंद होगा, अडानी विल्मर ने बताया की IPO से मिली रकम में से 1,900 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर में किया जाएगा। वहीं करीब 1,058.9 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंपनी की सर पर रखे कर्ज को कम करने में किया जाएगा और बाकी 450 करोड़ रुपये रणनीतिक अधिग्रहण और निवेश के दूसरे मौकों मिलने पर खर्च किया जाएगा।

Adani Wilmar company share
Representative image

इस कम्पनी के शेयर में निवेश करें या नहीं?
च्वाइस ब्रोकिंग एक्सपर्ट्स की सलाह मानें तो अडानी विल्मर के पास मजबूत ब्रांड रिकॉल, व्यापक डिस्ट्रीब्यूशन, बेहतर वित्तीय ट्रैक रिकॉर्ड और हेल्दी ROE सभी चीज हैं। सभी पॉजिटिव फैक्टर्स को मद्देनज़र रखते हुए ये माना जा रहा है कि ये वैल्युएशन रिजनबले लेवल पर हैं। इस प्रकार, इन सभी बातों को ध्यान रखते हुए इस इश्यू सब्सक्रिप्शन को ‘रेटिंग’ की सलाह भी देते हैं। वहीं, एंजेल वन ने कहा कि कच्चे माल की कीमतों में अस्थिरता और प्रतिस्पर्धा में वृद्धि कंपनी की लाभप्रदता को भी प्रभावित कर सकती हैं।

विस्तार से जाने कंपनी के बारे में
आपको बता दें कि अड़ानी विल्मर गौतम अड़ानी के मालिकाना हक वाली अड़ानी ग्रुप और सिंगापुर के विल्मर ग्रुप के बीच मिलकर बना 50-50 फीसदी की भागीदारी वाला च्वाइंट वेंचर हैं। कंपनी फॉर्चुन ब्रांड के तहतखाने का तेल बेचती हैं। खाने के तेल के अलावा कंपनी चावल, आटा और चीनी भी बेचती हैं। इसके अलावा कंपनी साबुन, हैंडवास और सेनिटाइजर जैसे प्रोडक्ट भी बेचती हैं।

यह भी पढ़े: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के DA में हो सकती है तीन फीसदी की बढ़त, 18 महीने का बकाया एरियर मिलने की भी उम्मीद

यह भी देखें:

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे