Airtel: 5G आने से कितना बदल जाएगा दैनिक जीवन, नए साल में कब तक आएगा?

अब तक हमारे देश में 4G यूज हो रही थी। साल 2021 की शुरुआत में ही 5G आने के घोषणा हुई। घोषणा होने के साथ ही इसमें सबकी दिलचस्पी बढ़ गई। और इतना ही नहीं ,देश के कई बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने 5जी लाने की ओर कदम भी बढ़ा दिए हैं।

इन टेलीकॉम ऑपरेटर्स मे से सबसे पहला नाम एयरटेल का आता है। एयरटेल का देश के कई हिस्सों में एयरटेल 5G का सफल परीक्षण करने में कामयाबी के साथ साथ एयरटेल ने हाल ही में नोकिया के साथ मिलकर कोलकता के बाहरी इलाकों में देश के पहले 5G का 700 MHz स्पेक्ट्रम बैंड का भी सफल परीक्षण किया है।

यही नहीं एयरटेल ने एक परीक्षण में एयरटेल ने 1800 MHz बैंड में 4G स्पेक्ट्रम पर 5जी सेवाओं का लाइव टेलीकास्ट किया। जो कि हैदराबाद में किया था। इसमें उन्हें उपलब्धि मिली और उसमें पाया कि एक जीबी फाइल को 30 सेकंड से भी कम समय में डाउनलोड किया जा सकता है।

यहां तक की भारत के ग्रामीण इलाकों में भी 5जी का परीक्षण किया गया। जिसमें शानदार नतीजे भी पाए गए। यह तो तय है कि ,5जी के आने से हमारी जिंदगी से जुड़े कई क्षेत्रों में बड़े बदलाव आने की संभावना है।

जैसे कि हमारे देश की सभी व्यापारिक गतिविधियां डिजिटल होने पर आए हैं तो कह सकते हैं कि ,5G आने से व्यापारिक गतिविधियों में अच्छा बदलाव आ सकता है। यही नहीं बदलते दौड़ में जैसे घर से काम करने की जरूरत हो गई है। तो 5जी आने से उसने भी आसानी मिलेगी और हम कहीं से भी काम कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Airtel और Jio 5G में किसका इंटरनेट है दमदार? जानें कौन है सबसे ज्यादा बेहतर

Sawan 2022: सावन में शिव जी को अर्पित करें ये चीजें, बरसेगी कृपा… बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा