comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसAmul के एमडी RS Sodhi ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जानें अब कौन लेगा उनकी जगह

Amul के एमडी RS Sodhi ने अपने पद से दिया इस्तीफा, जानें अब कौन लेगा उनकी जगह

Published Date:

अमूल ब्रांड के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी (RS Sodhi) ने आज यानि सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सोढी जून 2010 के बाद से गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन में मैनेजिंग डायरेक्टर का पदभार संभाल रहे थे. यानि 12 साल काम करने के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है. आरएस सोढी भारतीय डेयरी एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक इस पद पर उनकी जगह पर अब जयन मेहता लेंगे.

पीटीआई की रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार सोढी ने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए बताया है कि उन्होंने खुद एमडी के पद से इस्तीफा दे दिया है. पहले मेरा कार्यकाल बढ़ाया गया था मगर अब बोर्ड ने मेरे इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है. बता दें कि यह फैसला गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्‍क मार्केट‍िंग फेडरेशन (GCMMF) की बोर्ड बैठक में लिया गया है. दरअसल, यह अमूल ब्रांड को ऑपरेट करने वाली किसान को-ऑपरेटिव संस्था है.

ज़रूर पढ़े : व्यपार और प्यार में कैसा है आपका वास्तु, डेली अपडेट्स !

38 सालों का रहा शानदार अनुभव

बता दें कि आरएस सोढ़ी का पूरा नाम डॉ रूपिंदर सिंह सोढ़ी है, उनके पास भारतीय डेयरी उद्योग के भीतर अग्रणी और विकासशील सहकारी क्षेत्र में 38 सालों का शानदार अनुभव है. गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (AMUL) भारत का सबसे बड़ा खाद्य उत्पाद संगठन है, जिसमें वह एमडी का पद संभाल रहे थे. 2018-19 के दौरान अमूल ब्रांड का सालाना कारोबार 45,000 करोड़ रुपए (6.5 अरब अमेरिकी डॉलर) था.

ये भी पढ़ें: जनरल टिकट पर यात्रा करने वालों की होने जा रही बल्ले-बल्ले, भारतीय रेलवे ने लिया ये फैसला

मिस न करें : ज़िन्दगी जीने और स्वस्थ रहने के सटीक उपाय

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें