Bajaj Finance FD Rates: रेपो रेट बढ़ने के बाद बजाज फाइनेंस ने भी बढ़ाई एफडी दरें,जानें आपको कितना होगा फायदा

7th pay commission update
source- internet

Bajaj Finance FD Rates: किसी भी आम नागरिक के लिए सेविंग कितनी जरूरी है यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है. वक्त बेवक्त यह सेविंग ही बड़ी मुसीबतों में संजीवनी बनकर मुसीबत से निकालती है। ऐसे में सभी अपनी जिंदगी में बीमा एफडी जैसे संसाधनों में निवेश करके बचत जरूर करते हैं।आपको बता दें कि बैंकों की फिक्स्ड डिपॉजिट (Bank FD Rates) दरें भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति में बदलाव से निर्धारित होती हैं। ।इस लेख में आज हम आपको देश के प्राइवेट सेक्टर के बजाज फाइनेंस के एफडी रेट्स के बारे में बताएंगे जिसने हाल ही में एफडी रेट्स में बढ़ोतरी की है।बैंक ने अपने 15 हजार से 5 करोड़ रुपये तक की फिक्स्ड डिपॉजिट (Bajaj Finance FD Rates:) पर ब्याज दर बढ़ाया है।नई दरें 12 महीने से 23 महीने तक की एफडी पर बढ़ाया गया है. नई दरें 26 अगस्त 2022 से लागू हो चुकी हैं।यहां जानिए सभी एफडी दरें…

ये है Bajaj Finance FD Rates:

पहले अब

  • 12 से 23 महीने- 6.20% 6.35%
  • 22 महीने- 6.65% 6.80%

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा अधिक ब्याज

आपको बता दें कि बजाज फाइनेंस अपने वरिष्ठ नागरिकों को फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर अधिक ब्याज दर ऑफर करता है। बैंक सभी अवधि की स्कीम पर 0.25% अधिक ब्याज दर सीनियर सिटीजन को देता है।

इन बैंकों ने भी बढ़ाई दरें

आपको बता दें कि बजाज फाइनेंस के अलावा हाल ही में कई बैंकों ने अपने एफडी रेट्स में इजाफा किसा है।जिसमें पंजाब नेशनल बैंक, फेडरल बैंक,एचडीएफसी बैंक,करूड़ वैश्य बैंक,इंडसइंड बैंक,आईसीआईसीआई बैंक,एसबीआई बैंक,केनरा बैंक,बैंक ऑफ बड़ौदा आदि शामिल हैं।बता दें कि दरों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला आरबीआई के रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद शुरू हुआ था।गौरतलब है कि हाल ही में RBI ने रेपो रेट को 0.5 फीसदी से बढ़ाकर 5.4 फीसदी किया था।

इसे भी पढ़ें: Bank Rules: बैंक अकाउंट में पैसे नहीं? फिर भी निकाल सकते हैं जरूरत के हिसाब से रकम, जानें क्या है नियम?