Shilpa Shetty और Raj Kundra की कंपनी को बड़ा झटका, SEBI ने लगाया लाखों का जुर्माना

Shilpa Shetty And Raj Kundra
Image Credits: Raj kundra/Instagram

बॉलीवुड के अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) और उनके पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) की मुश्किलें दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं. वहीं अब भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी और उनकी कंपनी पर इनसाइडर ट्रेडिंग करने का आरोप लगाया है. इनकी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज लिमिटिड (Viaan Industries Ltd) पर खुलासा खामियों और उसके साथ इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया गया है.

दरअसल, सेबी ने एक आदेश जारी कर बताया है कि राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी और उनकी कंपनी पर तीन लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. जिसका भुगतान ये लोग संयुक्त रूप से करेंगे. कंपनी वियान इंडस्ट्रीज के प्रवर्तक यानि ओरिजिनेटर शिल्पा और राज हैं. नियामक ने यह आदेश सितंबर 2013 से दिसंबर 2015 के दौरान हुई जांच के बाद दिया है.

बिजनेस की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये है मामला

आपको बता दें कि साल 2015 के अक्टूबर महीने में शिल्पा और राज की कंपनी वियान इंडस्ट्रीज ने चार लोगों को पांच लाख शेयरों के तरजीही का आवंटन किया था. जिसमें राज और शिल्पा को 2.57 करोड़ रुपए (प्रत्येक) के 1,28,800 (प्रत्येक) शेयरों का आवंटन किया गया था. इस बारे में उन्हें कंपनी को जरूरी खुलासा करना था क्योंकि लेनदेन की कीमत 10 लाख रुपए से ज्यादा थी. सेबी ने कहा, यह रिकॉर्ड पर है कि भेदिया कारोबार रोधक नियमनों के तहत यह खुलासा तीन साल से ज्यादा समय के बाद किया गया है. जिसको लेकर उन पर यह जुर्माना लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: सोने की कीमतों में आई चमक तो चांदी में गिरावट जारी, जानें अपने शहर का रेट

SHARE