comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसBudget 2023-24: इस साल के बजट में टैक्सपेयर्स को मिल सकती है राहत, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेत

Budget 2023-24: इस साल के बजट में टैक्सपेयर्स को मिल सकती है राहत, निर्मला सीतारमण ने दिए संकेत

Published Date:

Budget 2023-24: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आगामी बजट से पहले आम नागरिकों को बड़ी राहत देने की ओर इशारा किया है. वित्त मंत्री ने कहा कि मैं मध्य वर्गीय परिवार से आती हूं और मैं खुद को मध्यमवर्गीय मानती हूं और यह वजह है कि मध्यमवर्गीय लोगों की दिक्कतों को समझती हूं. बता दें कि निर्मला सीतारमण एक फरवरी को लोकसभा में 2023-24 के लिए केंद्रीय बजट पेश करेंगी. उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार आयकर सीमा बढ़ाएगी और मध्यम वर्ग के टैक्सपेयर्स के अलावा अन्य को राहत देगी.

मिल सकती है टैक्स से राहत (Budget 2023-24)

वित्त मंत्री ने कहा, “मोदी सरकार ने अभी मध्यवर्गीय परिवार पर अभी तक किसी तरह का कोई नया टैक्स नहीं लगाया है. किसी भी बजट में मध्यवर्गीय परिवार पर मोदी सरकार ने अभी तक कोई टैक्स नहीं लगाया है. जो लोग 5 लाख रुपए तक की सैलरी पाते हैं उनपर मोदी सरकार ने कोई टैक्स नहीं लगाया है”. जिस तरह से निर्मला सीतारमण ने टैक्स स्लैब को लेकर यह बात कही है माना जा रहा है कि इस बार के बजट में भी वित्त मंत्री मध्यवर्गीय परिवार पर कोई नया टैक्स नहीं लगाएंगी.

Budget 2023-24

100 स्मार्ट सिटी बसाने पर है ध्यान

वित्त मंत्री ने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल मध्यमवर्गीय लोग करते हैं, हम 27 जगहों पर मेट्रो लेकर आए हैं। कई मध्यम वर्गीय परिवार नौकरी की तलाश में इन शहरों में आ रहे हैं और यहां बस रहे हैं। यही वजह है कि हम स्मार्ट सिटी बसाने पर लगातार ध्यान दे रहे हैं। हमने 100 स्मार्ट सिटी के लिए फंड का आवंटन किया है।

हमने मध्यम वर्गीय परिवार के जेब में पैसा नहीं डाला है लेकिन क्या स्मार्ट शहरों से लोगों को फायदा नहीं मिला है। मेट्रो ट्रेन, पीने का पानी जैसी व्यवस्था नहीं मिली है। हम मिडिल क्लास लोगों के लिए और भी बहुत कुछ कर सकते हैं। मैं लोगों की दिक्कतों को सुन रही हूं, मैं इन दिक्कतों को समझ भी रही हूं। हम आने वाले समय में भी इसे जारी रखेंगे।

ये भी पढ़ें: Budget 2023-24 के भाषण में हो सकता है इन शब्दों का इस्तेमाल, यहां समझे बजट की A,B,C,D

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...