BUSINESS IDEA: ये बिजनेस देगा आपको घर बैठे लाखों रूपये कमाने का मौका,आज ही करें शुरू

business idea
source: pixabay

आजकल के दौर में हर कोई अपनी नौकरी से परेशान है।आजकल का युवा वर्ग ज्यादातर खुद का बिजनेस करना ही सही समझता है लेकिन सही बिजनेस आइडिया (BUSINESS IDEA) ने होने के कारण पीछे हट जाते हैं। इसके अलावा ज्यादातर लोगों का मानना है कि बिजनेस करने के लिए बहुत पैसा चाहिए लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। ऐसे बहुत से बिजनेस है जिन्हें आप घर से शुरू कर सकते हैं और घर बैठे लाखों रूपये कमा सकते हैं।आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही एक बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसे कम इन्वेस्टमेंट में शुरू किया जा सकता है और घर बैठे अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं। ये बिजनेस बरसात के सीजन में आपकी बंपर कमाई करा सकता है। देश में बड़े पैमाने पर लोग रेनकोट, छातों और वाटरप्रूफ बैग आदि को बनाकर हर महीने लाखों रुपये की कमाई कर रहे हैं।

इस BUSINESS IDEA में कितनी आएगी लागत

इस व्यापार को शुरू करने में आपकी ज्यादा लागत नहीं आएगी। आप सिर्फ 5 हजार रुपये के निवेश से इसे शुरू कर सकते हैं। मानसून सीजन के दौरान बाजार में रेनकोट, छातों, वाटरप्रूफ स्कूल बैग और रबड़ के जूतों को लोग खूब खरीदते हैं। ऐसे में अगर आप छोटे स्तर पर भी इस बिजनेस की शुरुआत करते हैं, तो आप हर महीने शानदार कमाई कर सकते हैं। ये बिजनेस बरसात के सीजन में आपकी बंपर कमाई करा सकता है

कैसे और कितनी होगी कमाई

आपको इन सामानों को थोक मार्केट से खरीदकर लोकल मार्केट में बेचना होगा। इस तरह आप इन्हें बेचकर अच्छा प्रॉफिट ऑफ मार्जिन कमा सकते हैं।इसके अलावा आप इन सामानों को मैन्युफैक्चर्स से खरीदकर भी लोकल मार्केट में बेच सकते हैं। ऐसा करने पर आपका प्रॉफिट ऑफ मार्जिन और भी ज्यादा होगा।अगर आप 20 से 25 फीसदी के प्रॉफिट ऑफ मार्जिन से इन सामानों को बेचते हैं, तो आप आसानी से इस बिजनेस के जरिए हर महीने 15 से लेकर 35 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Business Idea- फायदा ही फायदा! नाममात्र की इन्वेस्टमेंट और महीने के कमाएं 40 से 50 हजार रुपए, जानिए कैसे?