comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Business Idea: चक्की के बिजनेस से आप हो सकते हैं मालामाल! जानें कम लागत में कैसे शुरू करें काम

Published Date:

Business Idea: कोरोना महामारी के दौरान बहुत से लोगों की नौकरी गई. इस वजह से सभी लोग नौकरी के पीछे ना भागकर कोई ना कोई बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं. बिजनेस छोटा हो या बड़ा उसका मुनाफा हमारी ही जेब में आता है. नौकरी से बहुत से लोग कामयाब हुए हैं और ऐसा सिर्फ एक बेस्ट Business Idea से ही हो सकता है. बिजनेस की एक खास बात होती है कि अगर आप कम लागत में कोई बिजनेस शुरू करते हैं तो उसमें अधिक मुनाफा होता है. यहां हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं उसे आटा चक्की का बिजनेस है.

कैसा है आटा चक्की का Business Idea?

अगर आप आटा चक्की का बिजनेस शुरू करते हैं तो इसमें कम लागत लगेगी. अगर आप इस बिनजेस को छोटे स्तर पर शुरू करते हैं तो फिर आपको इस बिजनेस तो इसके लिए लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होगी. वहीं अगर बड़े स्तर पर इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो इसके लिए आपको रजिस्ट्रेशन कराना होता है. साथ ही लाइसेंस की भी जरूरत होती है. जानें आपको इस बिजनेस को शुरू करने से पहले कुछ चीजों का ध्यान रखना चाहिए. इस काम को हमेशा गांव से शुरू करें. यहां किसान बहुत आसानी से अपनी फसलों के उत्पादों को पिसवा सकते हैं.

PPF vs ELSS

अगर आप इस बिजनेस को शुरू करने जा रहे हैं तो सरकार भी इसमें आपकी मदद कर सकती है. सरकार इस बिजनेस को शुरू करने वालों की मदद करती है और इसके लिए आप लोन ले सकते हैं. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको 50 हजार से 1 लाख रुपये तक का निवेश करना होगा. इसके बाद आपको इसका अच्छा मुनाफा हो सकता है.

इसे भी पढ़ें: Business Idea: कम लागत में शुरू करें प्रीटिंग का बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...