comscore
Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसCanara Bank: घर के बुजुर्गों के लिए बैंक लाया धमाकेदार ऑफर, मिल रहे 2 लाख के बीमा सहित ये मुफ्त लाभ

Canara Bank: घर के बुजुर्गों के लिए बैंक लाया धमाकेदार ऑफर, मिल रहे 2 लाख के बीमा सहित ये मुफ्त लाभ

Published Date:

Canara Bank Jeevandhara saving account: RBI के रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के बाद लगभग सभी बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी.इसी कड़ी में केनरा बैंक अब एक नया ऑफर लेकर आया है। बता दें कि केनरा बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष बचत बैंक खाते की सुविधा शुरू की है। जिसे केनरा बैंक जीवनधारा बचत खाता (Jeevandhara saving account) कहा जाता है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए बहुत स्पेशल है और बुजुर्गों के लिए कई मुफ्त लाभ प्रदान करता है।

Canara Bank
Source- PixaBay

कौन खोल सकता है खाता?

बैंक के अनुसार, वरिष्ठ नागरिक (केवल निवासी भारतीय) जो 60 वर्ष और उससे अधिक की आयु प्राप्त कर चुके हैं, खाते के लिए पात्र हैं। जबकि खाता शून्य बैलेंस के साथ खोला जा सकता है, वरिष्ठ नागरिकों को लगभग 20,000 रुपये या लगभग 1,700 रुपये प्रति माह की औसत वार्षिक शेष राशि बनाए रखने की आवश्यकता होगी। खाते में जमा राशि पर प्रति वर्ष 2.9 प्रतिशत ब्याज मिलता है।

Canara Bank दे रहा ये सुविधायें

बैंक खाताधारकों के नाम और फोटो के साथ मुफ्त डेबिट कार्ड प्रदान करता है। एक निःशुल्क डेबिट कार्ड का अर्थ है कि बैंक कोई शुल्क नहीं लेगा या कोई वार्षिक शुल्क नहीं लगाया जाएगा।

बैंक केनरा बैंक के सभी एटीएम पर मुफ्त में जितनी भी एटीएम लेनदेन कर सकते हैं। जीवनधारा बचत खाते के लिए दैनिक एटीएम नकद निकासी की सीमा 25,000 रुपये है।

अन्य मुफ्त सेवाओं में SMS alerts, इंटरबैंक मोबाइल पेमेंट, नेट बैंकिंग और प्रति माह दो एनईएफटी/आरटीजीएस प्रेषण शामिल हैं। जहां तक चेकबुक सुविधा का संबंध है, एक वरिष्ठ नागरिक खाताधारक प्रति वर्ष 60 पन्नों तक का चेक मुफ्त में प्रिंट करवा सकता है।

Canara Bank
credit- Pixa

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा लोन और बीमा

केनरा बैंक पेंशन खाताधारकों के लिए ऋण सुविधा भी प्रदान करता है। बैंक ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘केनरा पेंशन प्रोडक्ट के तहत मासिक पेंशन का 10 गुना तक अधिकतम 2 लाख का ऋण दिया जा सकता है।’यदि खाताधारक बैंक के साथ पेंशन खाता रखता है तो वरिष्ठ नागरिकों को 2 लाख रुपये तक का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा भी मिलता है।

यह भी पढ़े: महाराष्ट्र के इस बैंक पर चला RBI का चाबुक, छीन लिया लाइसेंस

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Fire-Boltt Smartwatch: इस रेक्टेंगुलर स्मार्टवॉच से चुटकियों में होंगे सारे काम, जानें खूबी

Fire-Boltt Smartwatch: बाजार में तमाम स्मार्टवॉच हैं जी महंगी...

Haryanvi Dance Video: रचना का तगड़ा डांस देख अपना आपा खो बैठे चचा! हिलाने लगे अपनी कमर

Haryanvi Dance Video: हरियाणवी गानों और डांसरों को पब्लिक...

Aadhaar Card को बैंक अकाउंट से घर बैठे करें लिंक, यहां जानें सही तरीका

Aadhaar Card: अमूमन कई सरकारी और निजी कामों में...