सुविधा: रेलवे ने नौ लोकल ट्रेनें की शुरू, दिल्ली एनसीआर के लोगों को मिलेगा राहत

Trains
Image Credit: Pixahive

कोरोना काल में बंद हुईं लोकल ट्रेनों को मंगलवार से एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है. दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों की समस्या को देखते हुए नौ लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है. यह ट्रेनें दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, हरियाणा के पलवल समेत कई जगहों से होते हुए जाएंगी. जिससे लोकल ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े.

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते कई लोकल ट्रेनों को बंद कर दिया गया था. जिससे कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लग सके. अब लॉकडाउन खुलने से रेलवे ने लोकल ट्रेनों को चलाने का फैसला ले लिया है. रेलवे ने नौ ट्रेनों का संचालन मंगलवार से शुरू किया है जिसमें दो ट्रेनें गाजियबाद से बनकर चलेंगी. बाकी दिल्ली के रेलवे स्टेशन से संचालित की जा रही हैं.

यह है ट्रेन की लिस्ट

लोकल ट्रेनों को शुरू करने से लोगों को काफी सहूलियत मिल रही है. इसलिए ट्रेन संख्या 04335 जो कि मुरादाबाद से से गाजियाहाद होते हुए जाएगी. वहीं ट्रेन संख्या 04445 जो कि नई दिल्ली से गाजियाबाद होते हुए चलेगी. ट्रेन संख्या 04447 गाजियाबाद से चलकर नई दिल्ली बोते हुए हरिय़ाणा के पलवल जाएगी. इसके अलावा ट्रेन संख्या 04435 हरिय़ाणा के रेवाड़ी से चलकर गाजियाबाद स्टेशन होते हुए नया गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई से होते हुए मेरठ तक जाएगी.

ट्रेन संख्या 04441 गाजियाबाद से नई दिल्ली होकर जाएगी. वहीं ट्रेन संख्या 04471 गाजियाबाद से पानीपत के लिए पानीपत के लिए चलेगी. यह ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन 09:20 मिनट पर पहुंचेगी. ट्रेन संख्या 04459 पुरानी दिल्ली से चलकर गाजियाबाद स्टेशन होते हुए सहारनपुर के लिए जाएगी. इसके अलावा ट्रेन संख्या 04444 का नई दिल्ली से चलेगी जो कि गाजियाबाद स्टेशन होते हुए जाएगी.

ये भी पढ़ें: सिर्फ अप्रैल और मई में 22.7 मिलियन लोगों ने गंवाईं नौकरियां, पढ़ें रिपोर्ट