comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसEducation Loan: ये बैंक दे रहे हायर ऐजुकेशन के लिए बेहद ही सस्ती ब्याज दरों पर लोन, जानें पूरी डिटेल

Education Loan: ये बैंक दे रहे हायर ऐजुकेशन के लिए बेहद ही सस्ती ब्याज दरों पर लोन, जानें पूरी डिटेल

Published Date:

Education Loan: शुरुआती जीवन की पढ़ाई तो मां-बाप किसी ना किसी तरह करवा देते हैं, लेकिन आमतौर पर हायर एजूकेशन (Higher Education) के लिए लोगों को लोन (Loan) लेना पड़ जाता है. अगर आप भी आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए एजुकेशन लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इन बैंकों के बारे में जरूर जानना चाहिए क्‍योंकि यहां आप बहुत आसानी से 20 लाख तक का लोन ले सकते हैं.

इन बैंकों द्वारा आपसे बहुत ही कम ब्‍याज दर वसूली जाएगी. लोन लेने के लिए आपके पास कक्षा 10वीं और 12वीं की अंकसूची होना चाहिए. इसके अलावा पासिंग सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है. आपने जिस कॉलेज या यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया है. वहां का एडमिशन लेटर, फीस स्ट्रक्चर और आवेदक के kyc डाक्यूमेंट्स की भी जरूरत पड़ेगी.

ये बैंक दे रहे हैं आपको सस्ता Education Loan

  • State Bank of India

अगर आप सबसे सस्ते एजुकेशन लोन की तलाश में हैं तो आपको एक बार स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में विजिट करना चाहिए. यहां आप 20 लाख रुपये तक के लोन के जिए अप्‍लाई कर सकते हैं. 

ज़रूर पढ़े : व्यपार और प्यार में कैसा है आपका वास्तु, डेली अपडेट्स !

  • Punjab National Bank

पंजाब नेशनल बैंक पब्लिक सेक्‍टर बैंक है. यहां आप एजुकेशन लोन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. पंजाब बैंक एजुकेशन लोन के लिए 7.15 प्रतिशत का ब्याज वसूल रही है. हालांकि इस ब्‍याज दर में समय-समय पर बदलाव होता रहता है. इस बैंक से आप सात साल के लिए 20 लाख रुपये का एजुकेशन लोन ले सकते हैं.

  • Bank of Baroda 

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda ) भी देश का बड़ा पब्लिक सेक्‍टर बैंक है. इस बैंक में ही देना बैंक और विजया बैंक को मर्ज कर दिया गया है. आप यहां से भी आसानी से एजुकेशन लोन ले सकते हैं. इस बैंक के द्वारा भी 7.15 फीसदी का ब्याज वसूला जा रहा है. रिजर्व बैंक के द्वारा रेपो रेट में बदलाव होने पर सभी बैंक भी लोन पर ब्‍याज दर बदल देती है. इस बैंक में अप्‍लाई करके आप 20 लाख रुपये तक का एजुकेशन लोन प्राप्‍त कर सकते हैं.

यह भी पढ़े: Saving Scheme: फायदा ही फायदा! पोस्ट ऑफ़िस की इस धांसू योजना में आप 5 साल के भीतर बनेंगे लखपति

मिस न करें : ज़िन्दगी जीने और स्वस्थ रहने के सटीक उपाय

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...