23 और 24 सितंबर को फिक्की छठे नेशनल टूरिज्म इंवेटर्स मीट का होगा आयोजन, ये राज्य होंगे शामिल

FCCI

दिल्ली : भारत की टूरिज्म इंडस्ट्री में फिर से नई जान फूंकने की कोशिश में फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) छठा नेशनल टूरिज्म इनवेस्टर्स मीट (एनटीआईएम) 23 और 24 सितंबर को आयोजित करेगी. यह कार्यक्रम नई दिल्ली में तानसेन मार्ग पर स्थित 1, फेडरेशन हाउस पर आयोजित किया जाएगा. इस आयोजन के जरिए फिक्की का उद्देश्य कोविड के बाद के युग में देश के पर्यटन उद्योग को फिर से लॉन्च करने के लिए टूरिज्म के आधारभूत ढांचे में निवेश को प्रोत्साहित करना है.

एनटीआईएम का सबसे बड़ा संस्करण माने जाने वाले इस आयोजन से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के आकर्षित होने की उम्मीद है. इस दो दिवसीय इवेंट के उद्घाटन समारोह में बिहार सरकार के माननीय पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद, भारत सरकार में पर्यटन विभाग के महानिदेशक जी. कमलावर्धन राव और संयुक्त राष्ट्र विश्व पर्यटन संगठन, तकनीकी सहयोग और सिल्क रोड डिवेलपमेंट (यूएनटीडब्ल्यूओ) सुमन बिल्ला उपस्थिति होंगे.

ये राज्य करेंगे परियोजनाओं का प्रदर्शन

इस इवेंट में विभिन्न राज्य सरकारों की ओर से अपने-अपने प्रदेश में निवेश के योग्य पर्यटन सेक्टरों की प्रेजेंटेशन की जाएगी. इस कार्यक्रम में बिहार, गुजरात, राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र सरकार समेत विभिन्न राज्य सरकारों के प्रतिनिधि अपने-अपने राज्य में निवेश के अनुकूल टूरिज्म परियोजनाओं का प्रदर्शन करेंगी.

फिक्की की ट्रैवल, टूरिज्म और हॉस्पटिलिटी कमिटी के अध्यक्ष और ललित सूरी हॉस्पटिलिटी ग्रुप की सीएमडी डॉ. ज्योत्सना सूरी ने कहा है कि ‘भारतीय पर्यटन उद्योग में विकास की असीमित संभावनाएं हैं. मुझे पूरी तरह से यह विश्वास है कि एनटीआईएम का यह सेशन घरेलू अंतरराष्ट्रीय निवेशकों को आकर्षित करेगा और इससे निश्चित रूप से पर्यटन के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे’. इस इवेंट में रजिस्टर करने के लिए (www.ficci-tim.com) पर क्लिक करें.

ये भी पढ़ें: धड़ाधड़ गिर रहे बैंकों के शेयर प्राइस, SBI और HDFC समेत इन बैकों का हाल बुरा