Gold Price Update: ग्राहकों की बल्ले-बल्ले! नीचे सरक गया सोने और चांदी का भाव, जानिए कितना हुआ सस्ता

Gold Price Update

Gold Price Update: सर्राफे बाजार में सोने और चांदी का रेट रोजाना ऊपर और नीचे होता रहता है. जिसका असर सीधा ग्राहकों की जेब पर पड़ता है. वहीं आज सोने लेने की सोच रहे लोगों के पास अच्छा मौका है क्योंकि आज सोने के भाव में 210 रुपए प्रति दस ग्राम के हिसाब से गिरावट आई है, जबिक चांदी पर भी 500 रुपए नीचे सरक गए हैं.

गुड्स रिटर्न से मिली जानकारी के मुताबिक आज रेट में कमी आने के बाद से अब 22 कैरट सोने का दाम 47,150 रुपये और 24 कैरट वाले सोने का भाव 51,440 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. आपको बता दें कि सोने और चांदी के रेट फिलहाल कम ही चल रहे हैं.

गिर गया चांदी का भाव

वहीं बात की जाए चांदी (Silver Price in India) के रेट की तो आज यानि बुधवार को चांदी के रेट में में 500 रुपए की गिरावट आई है. इसलिए आज 1 किलो चांदी लेने के लिए आपको 57,500 रुपए देने होंगे. बता दें कि चांदी खरीदने के लिए अगर आप सोच रहे हैं तो ले लीजिए क्योंकि इन दिनों रेट काफी गिरे हुए चल रहे हैं.

क्या होता है 22 कैरट और 24 कैरट?

जहां 22 कैरट सोने में 9 प्रतिशत अन्य धातु मिली होती है, साथ ही इससे अन्य कई प्रकार के आभूषण भी बनाए जाते हैं. तो वहीं 24 कैरट सोना पूर्ण तरह से शुद्ध माना जाता है. जिसमें 99.9 प्रतिशत सोना पाया जाता है.

ये भी पढ़े: आज सोना और चांदी के दाम जानकर रह जाएंगे दंग, जाने ताज़ा भाव