comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

Gold Price Update: त्योहार से पहले सोने और चांदी के भाव ने पकड़ी रफ्तार, ग्राहक तुरंत जानें ताजा भाव

Published Date:

Gold Price Update: बाजार में त्योहारों का माहौल होने से सर्राफे मार्केट में भी अच्छी खासी ग्राहकों की भीड़ नजर आ रही है. वहीं आज यानि मंगलवार को सोने और चांदी के भाव ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है, जिसका असर ग्राहकों की जेब पर सीधा पड़ने वाला है. वहीं आज सोने पर 440 रुपए की तेजी आई है जबकि चांदी पर 1,600 रुपए की अच्छा खासा उछाल आया है.

गुड्स रिटर्न से मिली जानकारी के मुताबिक आज रेट बढ़ने के बाद अब 22 कैरट सोने का दाम 47,950 रुपये और 24 कैरट वाले सोने का भाव 52,310 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. आपको बता दें कि सोने और चांदी के रेट आल टाइम हाई से फिलहाल कम ही चल रहे हैं.

ऊपर चढ़ गया चांदी का भाव

वहीं बात की जाए चांदी (Silver Price in India) के रेट की तो आज चांदी के रेट में 1,600 रुपए की जबरदस्त तेजी फटी है, इसलिए आज 1 किलो चांदी लेने के लिए आपको 59,000 रुपए देने होंगे. बता दें कि चांदी खरीदने के लिए अगर आप सोच रहे हैं तो ले लीजिए क्योंकि इन दिनों रेट पहले के मुताबिक गिरे हुए ही चल रहे हैं.

क्या होता है 22 कैरट और 24 कैरट?

जहां 22 कैरट सोने में 9 प्रतिशत अन्य धातु मिली होती है, साथ ही इससे अन्य कई प्रकार के आभूषण भी बनाए जाते हैं. तो वहीं 24 कैरट सोना पूर्ण तरह से शुद्ध माना जाता है. जिसमें 99.9 प्रतिशत सोना पाया जाता है.

ये भी पढ़े: आज सोना और चांदी के दाम जानकर रह जाएंगे दंग, जाने ताज़ा भाव

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

VNIT Recruitment 2022: मौका ही मौका! एनआईटी कर रही ग्रेजुएट लोगों को भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

​VNIT Recruitment 2022: विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान नागपुर ने एक...

Lamborghini Huracan Sterrato उबड़-खाबड़ रोड पर उड़ाएगी गर्दा! रफ़्तार के मामले में है सबकी बॉस, जानें डिटेल्स

नई लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो की शुरुआत पर टिप्पणी करते...