Gold Price Update: दीपावली तक 46,000 रुपए आ सकता है सोने का भाव! जानिए एक्सपर्ट ने क्यों कही ऐसी बात

Gold Price Update
Image Credits: Pixabay

Gold Price Update: सोने और चांदी का भाव हमेशा से ही वैश्विक स्तर से ही तय होते हैं, जिसके कारण रेट में भी उतना ही अप और डाउन देखने को मिलता रहता है. वहीं अब सोने के भविष्य को लेकर एक एक्सपर्ट का मानना है कि सोना दीवाली तक सस्ता होकर 46,000 रुपए तक पहुंच सकता है, जबकि देखा जाए तो पिछली दीवाली पर रूस और यूक्रेन की जंग के कारण सोने का भाव 56,000 तक पहुंच गया था.

मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक ओरिगो ई मंडी के असिस्टेंट जनरल मैनेजर, कमोडिटी रिसर्च, तरुण तत्संगी ने सोने को लेकर बताया है कि वैश्विक और घरेलू मार्केट में फिलहाल कोई ऐसा फैक्‍टर नजर नहीं आ रहा, जिससे सोने के दाम को सहारा मिले, इसलिए दीवाली तक सोने का भाव 46,000 रुपये तक आ सकता है.

गुड्स रिटर्न से मिली जानकारी के मुताबिक आज सोने पर 540 रुपए की गिरावट आने के बाद 22 कैरट सोने का दाम 46,400 रुपये और 24 कैरट वाले सोने का भाव 50,620 रुपये प्रति दस ग्राम है. बता दें कि इस समय सोने का रेट सस्ता ही चल रहा है अगर लेने का मन बना रहे हैं तो देर न करें.

गिर गया चांदी का भाव

वहीं बात की जाए चांदी (Silver Price in India) के रेट की तो आज चांदी के भाव पर 1,100 रुपए की प्रति किलोग्राम की बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. इसलिए आज 1 किलो चांदी लेने के लिए आपको 52,800 रुपए देने होंगे. बता दें कि चांदी खरीदने के लिए अगर आप सोच रहे हैं तो ले लीजिए क्योंकि इन दिनों रेट पहले के मुताबिक गिरे हुए ही चल रहे हैं.

ये भी पढ़े: आज सोना और चांदी के दाम जानकर रह जाएंगे दंग, जाने ताज़ा भाव