comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Gold Price Update: क्या गिर सकते हैं सोने के रेट! खरीदारी करने से पहले जानें बाजार का हाल

Published Date:

Gold Price Update: सोने के दाम इस महीने में सबसे तेजी के साथ बढ़ रहे हैं, जिसको लेकर दुकानदारों आश्चर्य में है, क्योंकि उनका मानना था कि इस बार कोरोना जैसे किसी प्रकार की विपदा नहीं है इसलिए नीचे गिर सकता है लेकिन सोने का भाव एकदम से पलटा मार गया. वहीं अब लोग सोच रहे हैं कि सोने के दाम बढ़े हुए चले रहे हैं तो क्या ये दाम फिर से गिर सकते हैं. इस पर दुकानदारों का मानना है कि जब भी गिरेंगे रेट तो लगातार दो तीन से दिन तक नीचे उतरेंगे, लेकिन फिलहाल रेट गिरने के लिए आपको इंतजार करना होगा.

गुड्स रिटर्न से मिली जानकारी के मुताबिक आज यानि सोमवार को सोने के रेट में स्थिर रहे हैं. इसलिए 22 कैरट वाला सोना 48,260 रुपये और 24 कैरट वाले गोल्ड का भाव 52,640 रुपये प्रति दस ग्राम बना हुआ है. देखा जाए तो सोने पर पिछले कुछ दिनों से लगातार तेजी देखने को मिल रही है, इसलिए जरा ठहर कर खरीदारी करें.

आज स्थिर रहा चांदी का भाव

वहीं बात की जाए चांदी (Silver Price in India) के रेट की तो आज सोमवार को कोई बदलाव नहीं हुआ है. इसलिए आज 1 किलो चांदी लेने के लिए आपको 61,700 रुपए देने होंगे. बता दें कि चांदी खरीदने के लिए अगर आप सोच रहे हैं तो जा रुक जाएं क्योंकि इस समय चांदी के रेट ऊपर की तरफ ट्रेंड कर रहे हैं. हालांकि परसो 200 रुपए की जरा सी कमी आई थी.

क्या होता है 22 कैरट और 24 कैरट?

जहां 22 कैरट सोने में 9 प्रतिशत अन्य धातु मिली होती है, साथ ही इससे अन्य कई प्रकार के आभूषण भी बनाए जाते हैं. तो वहीं 24 कैरट सोना पूर्ण तरह से शुद्ध माना जाता है. जिसमें 99.9 प्रतिशत सोना पाया जाता है.

ये भी पढ़ें: क्या आपको पता है घर में सोना रखने की भी होती है लिमिट ? कहीं महिलाएं तो नहीं कर रही ये गलती, जानें नियम

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...