comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Gold Price Update: दशहरे से पहले बढ़ा सोने और चांदी का भाव, जानिए अब कितना हुआ महंगा

Published Date:

Gold Price Update: दशहरा से पहले बाजार में इन दिनों काफी रौनक छाई हुई है जिसके चलते दुकानदारों के चेहरे भी खिल उठे हैं. वहीं आज यानि सोमवार को सर्राफा बाजार खुलते ही भाव ऊपर की तरफ ट्रेंड कर रहा है. आज सोने पर 380 रुपए प्रति दस ग्राम का उछाल आया है जिससे ग्राहकों को थोड़ा सा झटका लगा है.

ड्स रिटर्न से मिली जानकारी के मुताबिक आज रेट का पारा हाई होने के बाद 22 कैरट सोने का दाम पहले की तरह ही 46,850 रुपये और 24 कैरट वाले सोने का भाव 51,110 रुपये प्रति दस ग्राम है. बता दें कि इस समय सोने का रेट सस्ता ही चल रहा है अगर लेने का मन बना रहे हैं तो देर न करें.

आज फिर बढ़ा चांदी का भाव

वहीं बात की जाए चांदी (Silver Price in India) के रेट की तो आज चांदी के भाव बढ़ गए हैं, रेट में आज केवल 500 रुपए प्रति किलोग्राम की तेजी आई है. इसलिए आज 1 किलो चांदी लेने के लिए आपको 57,400 रुपए देने होंगे. बता दें कि चांदी खरीदने के लिए अगर आप सोच रहे हैं तो जरा ठहर जाइए.

क्या होता है 22 कैरट और 24 कैरट?

जहां 22 कैरट सोने में 9 प्रतिशत अन्य धातु मिली होती है, साथ ही इससे अन्य कई प्रकार के आभूषण भी बनाए जाते हैं. तो वहीं 24 कैरट सोना पूर्ण तरह से शुद्ध माना जाता है. जिसमें 99.9 प्रतिशत सोना पाया जाता है.

ये भी पढ़ें: आज सोना और चांदी के दाम जानकर रह जाएंगे दंग, जाने ताज़ा भाव

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...