Gold & Silver Price: एक हफ्ते में सोने पर गिरे 970 रुपये तो चांदी पर चटके 2,500 रुपये, जानें 10 ग्राम का भाव

Gold & Silver Price
Image Credits: Pixabay

Gold & Silver Price: सोने और चांदी के भाव रोजाना घटते या बढ़ते रहते हैं. वहीं आज यानि बुधवार की बात करें तो सोने के दाम पर मात्र 30 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है लेकिन अगर पिछले एक हफ्ते के भाव पर नजर डालें तो सोने पर जबरदस्त कमी आई है. इस हफ्ते यानि 16 से 22 सितंबर तक सोने के दाम 970 रुपये नीचे गिर गए हैं. जबकि पिछले दो दिनों में सोने पर 230 रुपये बढ़े हुए दिखाई दिए हैं.

गुड्स रिटर्न से मिली जानकारी के मुताबिक आज यानि बुधवार को 22 कैरट वाले सोने के दाम (Gold Price In India) 45,360 और 24 कैरट वाले सोने का भाव 476,360 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है. हालांकि सभी शहरों के हिसाब से सोने के भाव में कम से कम 2,000 रुपये का फर्क आ जाता है. क्योंकि इसमें तमाम तरह के खर्च शामिल होते हैं.

आज चांदी पर बढ़े 1,100 रुपये

वहीं बात करें चांदी (Silver Price in India) की तो आज इसके भाव में अच्छी खासी तेजी देखने को मिली है. चांदी के भाव में 1,100 रुपये की तेजी आई है जबकि पिछले एक हफ्ते से चांदी के दाम में लगातार तेजी देखनी को मिल रही थी. आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते में चांदी के रेट में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है. यानि 16 से 22 सितंबर तक चांदी के दाम में 2,500 रुपये चटक गए हैं.

आज अगल आप 1 किलोग्राम चांदी खरीदते हैं तो आपको 60,900 रुपये देने होंगे. हालांकि चांदी के चेन्नई, केरल और कोयंबटूर में चांदी का भाव हमेशा से ही तेज रहता है. इन जगहों पर अगर आप चांदी लेते हैं तो उसके लिए आपको 65,100 रुपये तक देने होंगे. वहीं अगर आप इन दिनों सोना या चांदी लेना चाहते हैं तो जरा रुक जाइए क्योंकि हो सकता है कि आने वाले दिनों में इनके दाम गिर जाए जिससे शायद आपका फायदा हो जाए. हालांकि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि दाम में कमी आएगी.

ये भी पढ़ें: आज SBI और Yes Bank के शेयर में आई तेजी, जानें अन्य बैंकों के शेयर का हाल