Gold & Silver Price: करीब 9,000 रुपये सस्ता चल रहा सोना? जानें क्या हैं 10 ग्राम गोल्ड के दाम

Gold & Silver Price
Image Credits: Pixabay

Gold & Silver Price: देश में सोने और चांदी की कीमतों में खास तेजी और गिरावट दर्ज नहीं की जा रही है. जबकि आज यानि बुधवार को सोने के दाम (Gold Price) में 330 रुपये की तेजी आई है. जबकि पिछले दो दिनों से सोने पर गिरावट आ रही थी. वहीं आज 22 कैरट वाले सोने के दाम 46,330 रुपये और 24 कैरट वाले सोने के दाम 47,330 रुपये पर बने हुए हैं.

वहीं आज चांदी की कीमतों में भी 200 रुपये की तेजी आई है. इसलिए अगर आप आज चांदी का सामान खरीदते हैं तो उसके लिए आपको 63,400 रुपये देने होंगे. वहीं पिछले साल सोने के दाम 56,000 तक चले गए थे जबकि इन दिनों सोने के दाम 47,000 के आसपास चल रहे हैं. इस हिसाब से देखा जाए तो सोने के दाम (Gold price) अभी अपने रिकॉर्ड स्तर से 9,000 रुपये सस्ता चल रहा है.

वहीं सोने और चांदी की कीमतों को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि यह खरीदारी का सही समय है, इसलिए त्योहारों के आने के वक्त सोने और चांदी (Gold Jwellery) में फिर से तेजी दिख सकती है. अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो देर न करें क्योंकि इन दिनों सोना और चांदी सस्ता ही चल रहा है.

मिस्ड के जरिए ऐसे चेक करें सोने का रेट

आपको बता दें अगर आप घर बैठे सोने के रेट (Gold Rate) चेक करना चाहते हैं तो केवल आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आएगा, जिसमें आप अपने शहर के नए रेट्स देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें: कुशलता की कमी के कारण कंपनियों को नहीं मिल रहे एंप्लाई, सबसे ज्यादा समस्या भारत में

SHARE