comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसBusiness Idea: क्यों पड़े हो चक्कर में! घर से शुरू करें हींग का बिजनेस, जानें कैसे होगा स्टार्ट

Business Idea: क्यों पड़े हो चक्कर में! घर से शुरू करें हींग का बिजनेस, जानें कैसे होगा स्टार्ट

Published Date:

Business Idea: अगर आप अपना कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो ज्यादा टेंशन न लें क्योंकि हम आपके लिए घर बैठे अपना बिजनेस स्टार्ट करने का एक प्लान लेकर आए हैं, जिससे आप कम समय में जल्द ही मालामाल बन सकते हैं. इतना ही नहीं आप इस काम को बिना किसी टेंशन के स्टार्ट भी कर सकते हैं, जिसमें जोखिम भी बहुत कम ही है क्योंकि इसका उपयोग हर घर में किया जाता है तो चलिए जानते हैं कि आखिर इस बिजनेस की शुरुआत कैसे कर सकते हैं…

दरअसल, हम आपसे जिस व्यापार की बात कर रहे हैं वो है हींग का बिजनेस (Asafoetida Business). इसका प्रयोग सभी घरों में होता है इसलिए इसकी डिमांड भी अधिक रहती है. इस बिजनेस को शुरू करने से पहले बस आपको बाजार का हिसाब समझना होगा. ताकि आप अपने रेट तय कर सकें.

ज़रूर पढ़े : व्यपार और प्यार में कैसा है आपका वास्तु, डेली अपडेट्स !

ऐसे शुरू करें हींग का बिजनेस

अगर आप छोटे स्तर पर हींग का बिजनेस शुरू करते हैं तो इसके लिए आपको कुछ मशीनों, थोड़ी सी जगह और मशीनों को चलाने के लिए बिजली की जरूरत पड़ती है. इसके अलावा आपको यह बिजनेस शुरू करने के लिए आपको GST नंबर और FSSAI से लाइसेंस भी लेना पड़ता है.

वहीं हींग का बिजनेस शुरू करने के लिए आप मार्केट से कच्चा माल ले सकते हैं. अगर आप दिल्ली के आसपास रहते हैं तो यहां एक हींग का होलसेल मार्केट है जहां से आप खरीद सकते हैं और अच्छे से पैक कर के अपना प्रोडक्ट के रूप में बाजार में बेच सकते हैं. आमतौर पर इसे आपने पाउडर के रूप में देखा होगा लेकिन इसे टेबलेट या गांठों के रूप में भी बेच सकता है.

ये भी पढ़ें: ये है एक नंबर बिजनेस आइडिया, एक बार लगाओ और जीवन भर पड़े-पड़े खाओ

मिस न करें : ज़िन्दगी जीने और स्वस्थ रहने के सटीक उपाय

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें