comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

New FD Interest Rate:खाता धारकों की मौज! इस बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में की तगड़ी बढ़ोतरी, तुरंत करें चेक

Published Date:

New FD Interest Rate: ग्राहकों को फेस्टिव सीजन खत्म होने ने से पहले बड़ा तोहफा मिला है। आईसीआईसीआई बैंक ने अपनी स्पेशल सीनियर सिटीजन एफडी स्कीम गोल्डन ईयर्स FD पर मिलने वाले ब्याज में बढ़ोतरी कर दी है। बैंक ने इस स्कीम में मिलने वाले ब्याज में 10 बेसिक प्वॉइंट की बढ़ोतरी की है।

बढ़ी हुई ब्याज दर आज से लागू

आईसीआईसीआई बैंक की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक जो भी सीनियर सिटीजन बैंक की गोल्डन ईयर्स एफडी में निवेश करेंगे, उन्हें बैंक द्वारा अतिरिक्त 0.50 प्रतिशत सालाना की दर पर 0.20 प्रतिशत ज्यादा ब्याज दिया जाएगा।इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक गोल्डन ईयर्स एफडी के लिए अतिरिक्त ब्याज दर 0.10 फीसदी सालाना थी। बढ़ी हुई ब्याज दर आज से प्रभावी हो गई हैं। ब्याज दर में बदलाव के बाद सीनियर सिटीजन को गोल्डन ईयर्स एफडी स्कीम के तहत 6.95% का ब्याज मिलेगा।  यह ब्याज 5 से 10 साल की अवधि के लिए 2 करोड़ रुपये तक की एफडी पर दिया जा रहा है।

7 अप्रैल 2023 तक बढ़ाई गई स्कीम

ICICI की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी जानकारी के मुताबिक बैंक ने स्पेशल एफडी स्कीम को 7 अप्रैल 2023 तक के लिए बढ़ा दिया है. पहले इस स्कीम की लास्ट डेट 31 अक्टूबर 2022 थी. इस महीने में यह दूसरी बार है जब बैंक ने एफडी की ब्याज दर में इजाफा किया है। इससे पहले अक्टूबर के महीने में ही बैंक ने FD की ब्याज दरों में 50 बेसिक प्वॉइंट का इजाफा किया गया था।

मैच्योरिटी से पहले निकाल सकते हैं पैसा

इस स्कीम में निवेश करने वाले सीनियर सिटीजन को मैच्योरिटी से पहले भी एफडी से अपना पैसा निकालने का विकल्प दिया जा रहा है। बैंक इसके लिए निवेश की गई राशि में 1.10 फीसदी की कटौती करेगा. इसके साथ ही इसपर प्री-मैच्योरिटी वाले सभी नियम लागू होंगे. आईसीआईसीआई बैंक द्वारा मई 2020 में लॉन्च की गई गोल्डन ईयर्स एफडी स्कीम को पिछले दो साल में कई बार बढ़ाया जा चुका है। भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद से सरकारी और प्राइवेट सेक्टर के कई बैंक एफडी स्कीम की ब्याज दरों में इजाफा किया है।

ये भी पढ़ें- Income With Old Note: 10 के नोट से होगी छप्परफाड़ कमाई, 3 लाख रुपये एक झटके में होंगे आपके

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Shocking: पेट में 9 महीने का बच्चा और महिला ने जिम में की ऐसी हरकत, देखकर शॉक्ड रह जाएंगे आप

Shocking:  प्रेगनेंसी के दौरान नौ महीनों में महिलाओं को...

Lemon Pickle Recipe: मिनटों में तैयार हो जाएगा नींबू का आचार! सीखें आसान रेसिपी

Lemon Pickle Recipe: सर्दियों में सुबह नाश्ते में पराठे...

Mahindra XUV 300 Turbo Sport आ गई मचाने युवाओं के दिल में धक-धक! फीचर्स जान भूल जाएंगे सारी गाड़ियां

भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने ग्राहकों को...

Rajeshwari Gayakwad की गुंडागर्दी आई सामने, दोस्तों संग जमकर मचाया बवाल, जानें पूरा मामला

Rajeshwari Gayakwad: भारत की स्टार स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari...

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...