comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसJeevan Shiromani Policy: इस पॉलिसी में मिलगा डेथ बेनिफिट के साथ 1 करोड़ रूपये का सम एश्योर्ड, जानें कब और कैसे करें निवेश?

Jeevan Shiromani Policy: इस पॉलिसी में मिलगा डेथ बेनिफिट के साथ 1 करोड़ रूपये का सम एश्योर्ड, जानें कब और कैसे करें निवेश?

Published Date:

LIC Jeevan Shiromani Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) एक ऐसी शानदार पॉलिसी लेकर के आया है जिसे आप मात्र 4 साल चलाकर करोड़पति बन सकते हैं और इसके साथ साथ आपको कई और फायदे मिलते हैं।हम बात कर रहे हैं जीवन शिरोमणि प्लान (LIC Jeevan Shiromani Policy ) की यह पॉलिसी प्रोटेक्शन के साथ ही बड़ी अच्छी सेविंग्स भी देती है तो आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे विस्तार से।

 Jeevan Shiromani Policy की खासियत

इस पॉलिसी धारक को 1 करोड़ रुपये की एश्योर्ड राशि की गारंटी मिलती है। बता दें कि यह नॉन लिंक्‍ड सीमित प्रीमियम मनी बैक पॉलिसी है। यह मार्केट से जुड़ी लाभ वाली पॉलिसी है। इस योजना को खास तौर पर एचएनआई (उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों) के लिए लाॅन्च किया गया था। यह पॉलिसी गंभीर बीमारियों का कवर भी देती है।

ज़रूर पढ़े : व्यपार और प्यार में कैसा है आपका वास्तु, डेली अपडेट्स !

Jeevan Shiromani Policy
Image credit:- thevocalnewshindi

एलआईसी जीवन शिरोमणि (LIC Jeevan Shiromani Policy ) प्लान के तहत अगर आप बीमा कराते हैं तो न्यूनतम सम एश्योर्ड एक करोड़ रुपये है। वहीं अधिकतम की कोई सीमा नहीं है. इस पॉलिसी को 14, 16, 18 या फिर 20 साल के लिए लिया जा सकता है। वहीं अगर आप इसमें चार साल तक प्रीमियम जमा करते हैं तो एक करोड़ रुपये का गारंटीड रिटर्न मिलेगा, प्रीमियम की गणना भी इसी आधार पर होती है।

आयु सीमा

इस पॉलिसी को खरीदने वाले धारक की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए। जबकि 14 साल की पॉलिसी लेने के लिए 55 वर्ष, 16 साल की पॉलिसी लेने के लिए 51 वर्ष, 18 साल की पॉलिसी लेने के लिए 48 वर्ष और 20 साल की पॉलिसी लेने के लिए 45 साल अधिकतम उम्र होनी चाहिए।

मिलता है डेथ बेनिफिट

इस पॉलिसी टर्म के दौरान इसमें डेथ बेनिफिट का भी लाभ मिलता है। इसके लिए आपको एक निश्चित अवधि के लिए भुगतान किया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें मैच्‍योरिटी पर एकमुश्त धनराशि मिलती है।जीवन शिरोमणि योजना के तहत आप लोन भी ले सकते हैं.अधिक जानकारी के लिए भारतीय बीमा निगम के एजेंट या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से जानकारी लें।

ये भी पढ़ें : यूपी सरकार की बेरोजगार युवाओं को बड़ी सौगात,इस तारीख को होगी भर्ती,देखें पूरी जानकारी

मिस न करें : ज़िन्दगी जीने और स्वस्थ रहने के सटीक उपाय

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...