LIC Dhan Sanchay Policy: एलआईसी लेकर आया है आपके लिए ऐसी पॉलीसी जो कर देगी आपको मालामाल,जानिए कब और कैसे करें निवेश?

LIC JEEVAN AKSHAY POLICY
Source- Pixabay

LIC Dhan Sanchay Policy: लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) की तरफ से एक नया धन संचय सेविंग प्लान (LIC Dhan Sanchay Saving Plan) लॉन्च किया गया है। जो कि देशभर में आज यानी 14 जून 2022 से लागू हो गया है। यह एक नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग, इंडिव्यूजुअल सेविंग लाइफ इंश्योरेंस प्लान है, जो कि सेविंग के साथ ही जीवन बीमा कवर सुविधा मुहैया कराता है।

5 से 15 साल के लिए होगा प्लान

एलआईसी ने कहा कि इस प्लान की मेच्योरिटी की तारीख के बाद भुगतान के दौरान गारंटीड बेनेफिट्स दिए जाएंगे। साथ ही गारंटीड टर्मिनल बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे। एलआईसी का धन संचय प्लान 5 साल से लेकर अधिकतम 15 साल के लिए है। यह प्लान आपको निश्चित इनकम बेनिफिटस देगा। साथ ही इनकम बेनिफिट्स में बढ़ोतरी, सिंगल प्रीमियम लेवल इनकम बेनिफिट्स और सिंगल प्लान की सुविधा मिलेगी। एलआईसी धन संचय प्लान में लोन लेने की भी सुविधा मिलती है। साथ ही अतिरिक्त पैसे देकर आप राइडर्स भी खरीद सकते हैं।

LIC ने लॉन्च किए चार प्लान

एलआईसी धन संजय योजना के तहत कुल चार तरह के प्लान पेश किए गए हैं। इसके A और B प्लान के तहत 3,30,000 रुपये का सम एश्योर्ड प्लान पेश किया जाएगा। साथ ही प्लान C के तहत 2,50,000 रुपये का न्यूनतम सम-एश्योर्ड कवर दिया जाएगा। वही प्लान D में 22,00,000 रुपये का सम-एश्योर्ड कवर मिलेगा। इन प्लान के लिए अधिकतम प्रीमियम की लिमिट तय नहीं की गई है। जबकि इस प्लान के लिए मिनियम आयु वर्ष 3 साल है।

कहां से खरीदें LIC Dhan Sanchay Policy

एलआईसी के धन संचय प्लान को ऑफ लाइन खरीदा जा सकता है। साथ ही इसे ऑनलाइन मोड से भी खरीदने की सुविधा दी गई है।

यह भी पढ़ें: LIC Scheme- खुशखबरी! एलआईसी की इस स्कीम में मिल रही है सबसे सस्ती पॉलिसी, जल्द करें अप्लाई