LIC JEEVAN ANAND POLICY: यहां निवेश करें रोजाना 76 रुपये और पाएं 10 लाख रुपये की मोटी रकम

LIC JEEVAN ANAND POLICY
pixabay

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आम आदमी को ध्यान में रखते हुए कई पॉलिसी ऑफर करती है। इसमें जीवन आनंद पॉलिसी (LIC JEEVAN ANAND POLICY) भी शामिल है। ये पॉलिसी निवेशकों को उनके बेहतर भविष्य के लिए पैसा बचाने में मदद करती है। यदि निवेशक इस निवेश योजना में निवेश करें तो पॉलिसी दो अलग अलग पर दो बोनस भी देगी। इस पॉलिसी में आप 76 रुपए डेली जमा करके 10.33 लाख रुपए एक साथ हासिल कर सकते हैं।

LIC JEEVAN ANAND POLICY में कौन कर सकता है निवेश

अगर आपकी उम्र 18 साल से अधिक है तो आपके लिए LIC JEEVAN ANAND POLICY में निवेश कर सकते हैं। ये पॉलिसी मैच्योरिटी के साथ सुनिश्चित रिटर्न ऑफर करते ही  निवेशकों को बोनस भी मिलता है। मगर ये बोनस 15 साल तक लगातार निवेश करने पर मिलता है। पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाए तो इस मामले में एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी के तहत नॉमिनी को उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए उचित रिटर्न मिलता है।

source: wikimedia

कम से कम पॉलिसी राशि

एलआईसी योजना में न्यूनतम बीमा राशि 1 लाख रुपये है। इस समय एलआईसी निवेशक की मृत्यु के मामले में बीमित राशि का 125 फीसदी पैसा देती है। गौरतलब है कि एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी में निवेशकों को कई अन्य फायदे भी मिलते हैं। इनमें दुर्घटना मृत्यु के लिए बीमा, विकलांगता, टर्म एश्योरेंस और गंभीर बीमारी कवर अन्य शामिल हैं।

साथ ही आपको यह भी चुन सकते हैं कि आप रिटर्न कैसे प्राप्त करनते चाहते हैं। यानी आप चाहें तो एकमुश्त राशि निकाल सकते हैं या सुनिश्चित मासिक रिटर्न भी ले सकते हैं।

LIC JEEVAN ANAND POLICY से मिलेगा इतना रिटर्न

LIC JEEVAN ANAND POLICY में अगर कोई 24 साल का निवेशक 5 लाख रुपये का विकल्प चुने, तो उसे प्रीमियम के रूप में सालाना 26,815 रुपये का भुगतान करना होगा। ये मासिक 2281 रुपये या 76 रुपये प्रति दिन का हिसाब बैठता है। अगले 21 साल में जमा की गई रकम करीब 563705 रुपये होगी। बोनस मनी के साथ एक निवेशक को मैच्योरिटी पर करीब 10 लाख 33 हजार रुपये मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- Indian Railway: अब दलाल के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर, गांव में यहां मिल रही है कंफर्म टिकट की सुविधा