comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसLIC Jeevan Tarun Plan: इस पॉलिसी के तहत खुलवाएं बच्चों का अकाउंट, रोजाना 150 रुपये के निवेश पर मिलेगा 26 लाख तक का रिटर्न

LIC Jeevan Tarun Plan: इस पॉलिसी के तहत खुलवाएं बच्चों का अकाउंट, रोजाना 150 रुपये के निवेश पर मिलेगा 26 लाख तक का रिटर्न

Published Date:

LIC Jeevan Tarun Plan: मध्यम वर्ग की आर्थिक स्तिथि ऐसी होती हैं की जैसे ही शादी हुई तो बच्चों के भविष्य की चिता शुरू हो जाती हैं। बच्चों के बड़े होने के साथ-साथ उनके खर्चे भी बढ़ जाते हैं। बच्चों को पढ़ाई,लिखाई और उनकी शादी को लेकर हर दम्पति को अपने बच्चों की चिंता रहती ही हैं, जोकि स्वाभाविक भी हैं। लेकिन अब आपको इस चिंता से मुक्त करने के लिए एलआईसी की जीवन तरुण प्लान (LIC Jeevan Tarun Plan) में निवेश कर सकते हैं। जिससे आप भविष्य की चिंता से मुक्त हो सकते हैं।

क्या हैं LIC Jeevan Tarun Plan?

इस बीमा पॉलिसी के लिए आपके बच्चे के कम से कम उम्र 90 दिन की होने चाहिए और ज्यादा से ज्यादा 12 साल तक की होनी चाहिए तब ही आप इस योजना में निवेश कर पाएंगे। इस योजना में मुख्य बात ये है कि आपको इसके लिए केवल बच्चे के 20 साल तक के पूरे होने तक ही प्रीमियम देना होगा।

इसके बाद बच्चे की आयु 25 साल के पूरे होने पर आपको मैच्योरिटी की राशि मिलनी शुरू हो जाएगी। आपको इस पॉलिसी में 125 प्रतिशत का Sum Assured Benefit भी मिलता रहेगा।आपको बता दें कि LIC की जीवन तरुण पॉलिसी में बच्चे के 25 वर्ष पूरे होने पर मैच्योर हो जाएंगे। इस पॉलिसी में आप कम से कम 75,000 की बीमा राशि प्राप्त कर सकते हैं।

LIC Jeevan Tarun Plan
Image credit:- thevocalnewshindi

कितना मिलेगा रिटर्न ?

इस पॉलिसी में मैच्योर होने से पहले अगर किसी बच्चे के माता पिता की मृत्यु हो जाए, तो फिर उसको किसी प्रकार का प्रीमियम नहीं देना होगा। 25 वर्ष के होने पर उसे पॉलिसी की पूरी राशि भी मिलेगी। अगर आप इस पॉलिसी में रोज के 150 रुपये तक का निवेश करेंगे और महीने का 4,500 का निवेश करते हैं।

यानि की एक साल में आप 54,000 रुपये का निवेश करेंगे। तो इस पॉलिसी को 0 साल की उम्र पर लेने पर आपको एकमुश्त 26 लाख रुपये मिलेंगे। जिसके कारण ही ज़्यादा से ज़्यादा मात्रा में लोग इस योजना में इन्वेस्ट कर रहे हैं ताकि उनको भविष्य में किसी तरह की चिंता उनके बच्चों के लिए ना सताए।

इसे भी पढ़ें: 7th Pay Commission Update: कर्मचारियों के खाते में आयेंगे इतने पैसे,सरकार ले अपनाया ये फार्मूला

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...