comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

LIC Policy: मौज ही मौज! यहां जमा करें 5 हजार रूपये और पाएं 1 करोड़ रूपये का फंड

Published Date:

LIC Policy: सभी वर्तमान को अच्छी तरह जीने तथा उनका व परिवार का भविष्य अच्छा रहे इसके लिए निवेश करते हैं. कई लोग बैंक में एफडी करते हैं तो कई पोस्ट ऑफिस व एलआईसी (LIC) में इन्वेस्ट करते हैं. पोस्ट ऑफिस व एलआईसी में इन्वेस्ट की गई रकम पर टैक्स में भी छूट मिलती है.

यदि आप भी कुछ बड़ा इन्वेस्ट कर भविष्य में अच्छा रिटर्न चाहते हैं तो एलआईसी पॉलिसी (LIC Policy) का प्लान नंबर 914 जबरदस्त रिटर्न देगा. इस स्कीम में आप हर महीने 5 हजार से भी कम रुपए जमा कर 1 करोड़ रुपए पा सकते हैं. ये रुपए आपके बुढ़ापे में काम आएंगे.इस बीच यदि आपकी डेथ होती है तो नॉमिनी को पूरा लाभ मिल जाएगा.

क्या है ये LIC Policy

एलआईसी (Life Insurance Corporation) का प्लान नंबर 914 एक न्यू एंडोमेंट प्लान (New Endowment plan) है. इसमें इन्वेस्ट करने के लिए निर्धारित उम्र 8 वर्ष से लेकर 55 वर्ष तक है. इसमें न्यूनतम 12 वर्ष तथा अधिकतम 35 वर्ष तक के लिए इन्वेस्ट किया जा सकता है.वहीं सम एश्योर्ड मिनिमम 1 लाख रुपए का होना चाहिए, अधिकतम की कोई सीमा नहीं है. इस एंडोमेंट प्लान में यदि आपने इन्वेस्ट किया है और पॉलिसी चलने के दौरान आपकी मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को पूरा बेनिफिट मिल जाएगा.

lic policy
Image credit:- thevocalnewshindi

ऐसे मिलेंगे 1 करोड़ रुपए

यदि आपने 25 साल की उम्र में यह पॉलिसी ली है तो आपको 21 लाख रुपए का बीमा करवाना पड़ेगा. वहीं 35 साल के लिए टर्म लेना होगा, यानी 35 साल तक आपको तय प्रीमियम जमा करना होगा.इस प्लान में पहले साल आपको 57 हजार 11 रुपए जमा करने होंगे जो हर महीने के हिसाब से 4855 रुपए पड़ेंगे.

वहीं दूसरे साल से आपको 55 हजार 784 रुपए का प्रीमियम भरना होगा. यह महीने के हिसाब से 4751 रुपए होगा. यदि रेग्यूलर आप प्रीमियम भरते रहे तो 60 साल की उम्र में आपकी पॉलिसी मेच्योर हो जाएगी. इस दौरान आपको 1 करोड़ 2 लाख 37 हजार 500 रुपए मिलेंगे. तो इस प्लान में तुरंत निवेश करें और इस जानकारी को शेयर करें.

ये भी पढ़ें: HDFC Bank: एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों को अब फ्री मिलेंगी ये सुविधाएं, जानें पूरी डिटेल

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर!

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...

Indian Railway: यहां है दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म, जानें भारत में स्थित इस जंक्शन का पूरा इतिहास

Indian Railway: भारतीय रेलवे में प्रतिदिन लाखों यात्रियों सुरक्षित...