comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
Homeबिजनेसदिल्ली में क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक जमकर पी गई शराब, सरकार को हुआ इतने करोड़ का प्रॉफिट

दिल्ली में क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक जमकर पी गई शराब, सरकार को हुआ इतने करोड़ का प्रॉफिट

Published Date:

Liquor Sales: त्योहारों पर शराब की बिक्री बिना किसी प्रचार के भी जबरदस्त तरीके से होती है. वहीं इस बार शराब पीने में दिल्ली वासियों ने रिकॉर्ड बना दिया है. आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर तक दिल्ली के लोगों ने 20.30 लाख शराब की बोतलें खरीदी हैं. इन विभिन्न प्रकार की शराब बेचकर 1.10 करोड़ रुपए की जबरदस्त कमाई हुई है, जिसमें से ज्यादातर व्हिस्की थीं.

ज़रूर पढ़े : व्यपार और प्यार में कैसा है आपका वास्तु, डेली अपडेट्स !

आंकड़ों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में दिसंबर के महीने में साल 2019 में 12.55 लाख, 2020 में 12.95 लाख और 2021 में 12.52 लाख और 2022 में 13.77 लाख शराब की बोतलें बिकीं. यानि कि साफ है पिछले तीन सालों में सबसे ज्यादा शराब 2022 में ही बिकी है.

सरकार ने 560 करोड़ रुपये का राजस्व किया प्राप्त

आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि दिल्ली सरकार ने दिसंबर 2022 में शराब उत्पाद शुल्क और मूल्य वर्धित कर से 560 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया है. देखा जाए तो इस समय दिल्ली सरकार के चार उपक्रमों से लगभग 550 शराब की दुकानें पूरी राजधानी में चल रही है, जिन पर शराब की बिक्री की जा रही है. इसके अलावा शहर में 900 से अधिक होटल, पब और रेस्तरां के बार में भी शराब मिलती है, जिसका कर प्रॉफिट भी सरकार की जेब में जाता है.

ये भी पढ़ें: कंझावला केस ‘होटल में लड़कियों के अलावा बुक था लड़कों का कमरा’, आरोपियों को सजा दिलाने में मदद करेगी ये चश्मदीद

मिस न करें : ज़िन्दगी जीने और स्वस्थ रहने के सटीक उपाय

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें