Multibagger Penny Stock: सिर्फ 4 साल में निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न मिला, लंबी अवधि में मिलेगा बढ़िया मुनाफा

demat account
source- the vocal news

Multibagger Penny Stock: कुछ निवेशक जोखिम उठाना अच्छे से जानते हैं क्योकि मुनाफा भी उसी में है। पेनी स्टॉक भी जोखिम भरा होता है फिर भी मोटी कमाई के लिए निवेशक इसमें निवेश करते हैं। इस बार निवेशकों को छप्परफाड़ मुनाफा हुआ है। जिन्होंने चार साल के लिए इस स्टॉक में निवेश किया था उन्हें 14 लाख का फायदा हुआ है।

कुछ पेनी शेयर लंबी अवधि के लिए निवेश किये जाते हैं जो बढ़िया रिटर्न देते हैं। मिष्टान फूड्स नाम का शेयर पिछले 4 वर्षों में अपने शेयरधारकों को 650 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। पिछले चार सालों में BSE लिस्टेड यह मल्टीबैगर स्टॉक 1.5 रुपये से बढ़कर 11 रूपए पर पहुंच गया था। पिछले एक महीने में यह मल्टीबैगर पेनी स्टॉक 8.37 रूपए से बढ़कर 11.00 रूपए हो गया है। इस अवधि में लगभग 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। हालांकि, नए साल 2022 की शुरुआत के बाद से यह मल्टीबैगर स्टॉक मुनाफे के दबाव में बना हुआ है।

Share Market
Image Credits: Pixabay

साल-दर-साल समय में, इस पेनी स्टॉक ने सिर्फ 1.50 फीसदी रिटर्न दिया है। पिछले दो वर्षों में, यह पैसा स्टॉक 9.50 रूपए से बढ़कर 11 रूपए के स्तर पर पहुंच गया है।निवेशकों को लगभग 15 फीसदी का रिटर्न मिला है।

डिस्क्लेमर: पाठक निवेश संबंधी निर्णय लेने पहले अपने वित्तीय सलाहकार की मदद लें। शेयर मार्केट जोखिमों के अधीन है।

इसे भी पढ़ें: Money Saving Tips: अगर आपको मिल रही है सैलरी लेकिन नहीं बच रहे पैसे तो फटाफट अपना लें ये टिप्स, हमेशा आएंगे काम