comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Mutual Funds: अगर बनना चाहते हैं करोड़पति तो इस फंड में लगाए अपना पैसा,जानें पूरी डिटेल

Published Date:

Mutual Funds: आपको भी कम समय में ज़्यादा मुनाफा चाहिए चाहिए. तो आप भी म्यूचुअल फंड की योजना में निवेश कर सकते है. इस योजना में आप पर पैसों की बौछार हो जाएगी. म्यूचुअल फंड में लोग इसलिए भी निवेश करते हैं क्योंकि इसमें आपको बेहतर पॉलिसी मिल जाती हैं।तो चलिए आपको बताते है एक ऐसे ही एक म्यूचुअल फंड के बारे में जो देश के सबसे बड़े फंड हाउस में से एक है…

इस Mutual Funds को मिली है 3-स्टार रेटिंग

हर व्यक्ति कम समय में अधिक मुनाफा कमाने की इच्छा रखता है।आपमें से अधिकतर लोग शॉर्ट टर्म में भी ज्यादा का रिटर्न चाहते हैं।इस फंड ने 5 साल में 13.65 प्रतिशत से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है. करीब 24 वर्षों से चल रहे इस फंड को वैल्यू रिसर्च और मॉर्निंगस्टार दोनों ने 3-स्टार रेटिंग दी है। 

आदित्य बिड़ला सन लाइफ फ्लेक्सी कैप फंड

करीब 24 वर्षों से चल रहे इस फंड को वैल्यू रिसर्च और मॉर्निंगस्टार दोनों ने 3-स्टार रेटिंग दी है।आपको बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड, इंफोसिस लिमिटेड, एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, भारती एयरटेल लिमिटेड, और डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड फंड की शीर्ष 5 होल्डिंग्स हैं। यह स्कीम निफ्टी 500 टीआरआई को बेंचमार्क इंडेक्स के तौर पर इस्तेमाल करती है।वहीं फंड ने पिछले पांच वर्षों में 13.65% का रिटर्न दिया है, इसलिए 5 साल पहले किए गए ₹10,000 के मासिक एसआईपी की कीमत अब ₹8.44 लाख होगी।

Notebook with mutual funds sign on a table. Business concept.
Source- PixaBay

इस Mutual Fund ने कितना दिया रिटर्न

आदित्य बिड़ला सन लाइफ फ्लेक्सी कैप फंड का 1 साल का रिटर्न 1.32% है। इस फंड ने बीते 24 साल में 21.63% का औसत वार्षिक रिटर्न दिया है। इस रिटर्न ने रकम के हिसाब से देखें तो 1 लाख रुपये के शुरुआती निवेश को 1.08 करोड़ रुपये तक बढ़ने में मदद की है। चूंकि फंड ने पिछले दस वर्षों में 14.57% का रिटर्न दिया है, इसलिए ₹10,000 का मासिक SIP अब ₹25.7 लाख का होगा। 

Mutual Fund में 500 रूपये से करें शुरूआत

इस फंड में निवेश की शुरुआत कम से कम 500 रुपये तक की है।500 रुपये SIP के लिए भी लगाने होंगे।इस योजना के लिए कोई लॉक इन अवधि भी नहीं है। जो लोग कम समय में अच्छा रिटर्न चाहते हैं और जोखिम उठाने को भी तैयार हैं, वे इस फंड में निवेश कर सकते हैं। इस फंड ने एक साल में 1.32 फीसदी का रिटर्न दिया है.

यह भी पढ़े: Mutual Fund और Share Market के निवेशक ऐसे बचा सकते हैं टैक्स ? पढ़े खबर

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...

Sunita Baby का डांस देख बौखला गया एक लड़का, साथ में मिलकर किया ब्लॉकबस्टर डांस, देखें वीडियो

पूरे हरियाणा को हिलाने वाली स्टेज डांसर सुनीता बेबी...