Organic Farming: लाखों की नौकरी छोड़ इस लड़की ने शुरू किया ये बिजनेस,अब घर बैठे कमा रही करोड़ों रुपये

bank fd rate
source: wikimedia

Organic Farming: आजकल के दौर में हर कोई अपनी नौकरी से परेशान है।आजकल का युवा वर्ग ज्यादातर खुद का बिजनेस करना ही सही समझता है लेकिन सही बिजनेस आइडिया ने होने के कारण पीछे हट जाते हैं। इसके अलावा ज्यादातर लोगों का मानना है कि बिजनेस करने के लिए बहुत पैसा चाहिए लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। ऐसे बहुत से बिजनेस है जिन्हें आप घर से शुरू कर सकते हैं और घर बैठे लाखों रूपये कमा सकते हैं।आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही एक बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसे कम इन्वेस्टमेंट में शुरू किया जा सकता है और घर बैठे अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं। ये बिजनेस है जैविक खेती(Organic Farming) करने का बिजनेस। आइए अब विस्तार से जानते हैं इस बिजनेस के बारे में ..

कंपनी छोड़ शुरू की Organic Farming

सही समय में सही तरीके से खेती की जाए तो खेती सोना उगलती है। आज आपको एक ऐसी लड़की की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने MBA की पढ़ाई कर अच्छी कम्पनी में जॉब की लेकिन बाद में जॉब छोड़कर खुद की ऑर्गेनिक खेती शुरू की।केरल राज्य की रहने वाली गीतांजली बचपन से पहाड़ों में खेतीबाड़ी देखते आई हैं। MBA की पढ़ाई करने के बाद गीतांजलि ने TCS कम्पनी में जॉब शुरू की। गीतांजलि को हमेशा से कुछ नया करने का शौक था और इस बार उन्होंने जैविक खेती की शुरुआत की जिसमे आज उन्हें करीब 20 करोड़ रूपए का मुनाफा हो रहा है।

गीतांजलि को जैविक खेती की शुरुआत करने के लिए पूरी फैमली का सपोर्ट मिला और धीरे-धीरे उन्हें ऑर्गेनिक सब्जियों को बेचने का सुझाव आया। गीतांजलि की ऑर्गेनिक सब्जियों की मांग इतनी तेज हो गई कि देखते ही देखते आज उनके करीब 16 हजार से ज्यादा कस्टमर हैं। आधुनिक सुविधाओं का फायदा उठाते हुए गीतांजलि ने मोबाइल एप के जरिये भी लोगों को घर तक ऑर्गेनिक सब्जियां मुहैया करवाई। आज हर वर्ष गीतांजलि करीब 20 करोड़ रूपए कमाती हैं।

यह भी पढ़ें: Business Idea- फायदा ही फायदा! नाममात्र की इन्वेस्टमेंट और महीने के कमाएं 40 से 50 हजार रुपए, जानिए कैसे?