comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसPAN Card की इतने दिन तक होती है वैलिडिटी, जानें कब होता है एक्सपायर?

PAN Card की इतने दिन तक होती है वैलिडिटी, जानें कब होता है एक्सपायर?

Published Date:

PAN Card: भारत में पैन कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है. यदि आप कभी किसी बैंक से बड़ी लेने-देन करते हैं तो आपको पैन कार्ड की जरूरत पड़ेगी. ऐसे अन्य कई कार्य आपके पैन कार्ड से होते हैं.ऐसे में क्या आपको पता है कि पैन कार्ड की वैधता कितने दिनों के लिए होता है. यदि नहीं पता तो आइए आज हम आपको इसकी पूरी जानकारी देंते हैं…

इतने दिन तक वैध होते हैं PAN Card

बता दें कि कई ऐसे कागजात होते हैं जिनकी एक्सपायरी डेट होती है. ऐसे में क्या कभी आपने सोचा है पैन कार्ड कितने दिनों के लिए वैध माना जाता है. दरअसल पैन कार्ड की वैधता को लेकर कई लोग दुविधा में रहते हैं.ऐसे में हम आपको बतादें कि पैन कार्ड जीवन भर के लिए वैध है. हालांकि अगर पैन कार्ड में कोई बदलाव किया जाता है तो उसकी जानकारी आयकर विभाग को देनी होगी.

PAN card

आयकर विभाग के मुताविक एक बार पैन कार्ड के बन जाने के बाद उसका मान्यता पूरे देश में रहेगा. वहीं यह एक बार बन जाने के बाद जीवन भर के लिए वैध माना जाएगा. इनकम टैक्स विभाग की ओर से बताया गया है कि एक बार अगर पैन कार्ड बन गया तो यह पूरे भारत में जीवन भर के लिए वैध होता है. वहीं पते आदि में कुछ बदलाव किए जाने के बाद भी इसकी वैधता पर कोई असर नहीं होता है.

ये भी पढ़ें: Indian Railways: रात में सफर करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने किया इस खास सुविधा का ऐलान,अब दिन की बजाय रात को सफर करने में आएगा मजा

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...