comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसPersonal Loan: ये बैंक दे रहा आपको घर बैठे लाखों रूपये का लोन, बस करना होगा ये काम

Personal Loan: ये बैंक दे रहा आपको घर बैठे लाखों रूपये का लोन, बस करना होगा ये काम

Published Date:

Real Time Xpress Credit: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI अपने ग्राहकों के लिए नई फैसिलिटी लेकर आया है. इस सुविधा का लाभ केंद्र और राज्‍य सरकार तथा रक्षा क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारी ही उठा सकते हैं. अब आपके पास मौका है कि आप घर बैठे इस स्कीम का लाभ उठाकर 35 लाख रुपये का लाभ उठा सकते हैं। आपको बता दें कि एसबीआई ने हाल ही में, अपने ग्राहकों के लिए पर्सनल लोन देने(SBI Personal Loan) की सुविधा शुरू की है. एसबीआई ने इस स्कीम को ‘रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट’ (Real Time Xpress Credit) का नाम दिया है।

SBI Personal Loan के लिए दस्तावेज

सबसे पहले तो आपके लिए यह जानना बेहद जरूरी है कि यह स्कीम सभी के लिए नहीं है. इस स्कीम का लाभ सिर्फ केंद्र, राज्य और रक्षा क्षेत्र में काम करने वाले लोग ही उठा सकते हैं।बता दें कि इस स्कीम का लाभ उठाने के लिए अपने निजी डाक्यूमेंट्स जैसे- आईटीआर फॉर्म, पैन कार्ड और आधार कार्ड को जमा करना होगा।

SBI Personal Loan

सभी डाक्यूमेंट्स वेरीफाई होने के बाद आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। वहीं ‘रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट’ स्कीम के तहत लोन देने से पहले आपका सिबिल स्कोर भी चेक किया जाता है।

इस तरह आप अपने खाते में पा सकते हैं 35 लाख रुपये

‘रियल टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट’ के जरिए आप बड़ी आसानी से 35 लाख रुपये का लाभ उठा सकते हैं। इस लोन को पाने के लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन अप्लाई करना पड़ेगा. इस स्कीम के तहत आपको बैंक के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ते हैं। आप घर बैठे ही यह लोन पा सकते हैं।

योनो एप के माध्यम से ही आपके निजी डाक्यूमेंट्स वेरीफाई किए जाते हैं। सारी जानकारी सही पाए जाने के बाद और आवेदक द्वारा सभी जरूरी पात्रता पूरी करने के बाद आप इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। वहीं इस लोन ने से जुड़ी ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए आप एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सावधान – अगर इन Banks में हैं आपके अकाउंट, तो तुरंत पढ़ें ये ख़बर, नहीं तो हैकर कर सकते हैं कभी भी खाता साफ

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें