Petrol Price in Pakistan: कंगाल होने की दहलीज़ पर पंहुचा पाकिस्तान, पेट्रोल के दाम सुनकर भारतीय रह जाएंगे दंग

Pakistan_Petrol
Source- PixabBay

Petrol Price in Pakistan: पाकिस्तान धीरे-धीरे आर्थिक संकट की ओर बढ़ता जा रहां है, लेकिन फिर भी वह भारत में दखल अंदाज़ी खत्म नहीं करता है. अभी कुछ महीनों पहले ही पाकिस्तान से इमरान खान की सरकार का सफाया हुआ है. अब उसके तुरंत बाद पाकिस्तान में पेट्रोल के दामों ने हाहाकार मचा दिया है. जिससे पाकिस्तान की जनता पर भीषण आर्थिक संकट आ गया है.

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखी गई है. पाकिस्तान के नए नवेले वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने गुरुवार को पेट्रोल की कीमतों में 30 रुपए तक का इज़ाफ़ा करने की घोषणा कर दी है. पाकिस्तान में एक हफ्ते के अंदर-अंदर दूसरी बार पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए गए हैं. अब पेट्रोल के रेट पाकिस्तान में 209.86 रुपए तक हो गए है. इससे पहले भी बृहस्पतिवार को पेट्रोल की कीमतों में 30 रुपए का इजाफा किया था.

पाकिस्तान के वित्त मंत्री की तरफ से बेहद चौकाने वाला बयान आया है. हाल ही में पाकिस्तानी वित्त मंत्री ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें अगर अमेरिकी प्रतिबंधों का डर न होता तो पाकिस्तान भी रूस से सस्ता तेल खरीद लेता. आगे उन्होंने ने कहा कि हमें लगता है कि पाकिस्तानी बैंकों के लिए यह मुमकिन नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि पाकिस्तान को अभी तक रूस से सस्ते तेल का कोई ऑफर भी नहीं मिला है.

लेकिन पाकिस्तान की नई सरकार ने ये माना कि इमरान खान सरकार ने रूस से सस्ते तेल को लेकर बातचीत की थी. अब वो बातचीत किस अंजाम तक पहुँची यह पाकिस्तान के डिप्लोमैट्स ही बता पाएंगे. वित्त मंत्री ने कहा कि 30 रुपए बढ़ाने के बाद भी सरकार को 9 रुपए का नुकसान हो रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि हम ईंधन पर किसी भी तरह का टैक्स नहीं जमा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) से हर रोज बातचीत कर रही है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices On June 3: ऑफिस जाते समय पेट्रोल भरवाने की सोच रहें है, तो पहले चेक करलें अपने शहर में आज का रेट

यह भी देखें: रोजाना 5-10 मिनट काम करके स्मार्टफोन से घर बैठे कमाएं 50 हजार रूपये महीना | The Vocal News Hindi

Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक