comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Printing Business: कम लागत में शुरू करें ये 3 तरह के बिजनेस, हर दिन होगी हजारों में कमाई

Published Date:

Printing Business: आज के समय में लोग हर चीज पर प्रिंट करवाकर एक-दूसरे को गिफ्ट करता है. इसलिए इसकी डिमांड मार्केट में काफी हो चुकी है. वैसे तो कई तरह की चीजें प्रिंट होती हैं लेकिन यहां हम जो बता रहे हैं वो ऐसा 3 Printing Business है जो आपको अच्छा मुनाफा दे सकता है. इस बिजनेस को करने के लिए आपके ज्यादा पैसे लगाने की जरूरत भी नहीं है लेतिन मार्केट में इसकी डिमांड को देखते हुए इसमें आपको मुनाफा अच्छा मिल सकता है.

कैसे करें Printing Business?

अगर आपने बिजनेस करने का ठान लिया है तो कई बिजनेस आइडियाज आपको मिल जाएंगे. मगर Printing Business का आइडिया आपको ज्यादा प्रॉफिट दे सकता है. मगर ये तीन तरह के बिजनेस आइडिया हैं कौन से चलिे बताते हैं.

टीशर्ट प्रीटिंग: आज के समय में लोग इसे खूब पसंद करते हैं. अगर कोई छोटे स्तर पर इसे शुरु करना चाहे तो ज्यादा फायदा हो सकता है. अलग-अलग प्रिटं में लोग डिमांडिग टीशर्ट पहन रहे हैं. इसके सेटअप के लिए आपको कम से कम 70 हजार रुपये लगाने होंगे लेकिन अच्छे से काम करने पर आपको इसकी दोदुनी कीमत कुछ ही महीनों में वसूल जाएगी.

मग प्रिंटिंग: ये मार्केट में काफी डिमांडिंग हो चुका है. बर्थडे हो या कोई सेलिब्रेशन हो ये लोग कॉफी मग पर कुछ ना कुछ प्रिंट करवाकर गिफ्ट कर ही देते हैं. इस सेटअप को लगाने में आपको कम से कम 20 से 25 हजार रुपये खर्च करने होंगे. इसके बाद आप होल सेल से प्लेन कप खरीद कर ला सकते हैं. फिर आप प्रिटिंग कप से अच्छा खासा कमा सकते हैं.

फ्लैक्स प्रिंटिंग: ये मार्केट में हमेशा चलता है. आउटडोर एडवर्टाइजमेंट छपवाने और लगवाने के लिए फ्लैक्स की जरूरत होती है. लोग बड़े बड़े होल्डिंग बनवाते हैं तो इसका बिजनेस तो जरूर चलता है. इसके सेटअप के लिए आपको कम से कम 1 लाख रुपये की जरूरत होगी.

इसे भी पढ़ें: इसे भी पढ़ें: Petrol Diesel Price Update: महाराष्ट्र, एमपी और बिहार समेत इन राज्यों में बढ़े तेल के दाम, फटाफट करें चेक

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें