comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

Railway बहुत जल्द इन रूट पर MST की सुविधा को कर सकता बहाल, पढ़ें पूरी जानकारी

Published Date:

Indian Railway : कोरोना खत्म होने के बाद रेलवे (Railway) ने ट्रेन में सफर करने वाले दैनिक रेलयात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर है.आपको बता दें कि मार्च 2020 में कोरोना के कारण रेलवे की कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया. इसलिए रेलवे बोर्ड जल्द ही दिल्ली-मुरादाबाद रेलमार्ग से गुजरने वाली छह जोड़ी ट्रेनों में मासिक सीजनल टिकट (MST) की सुविधा शुरू करने जा रहा है.

डेढ़ साल पहले तीन सितंबर 2021 को रेलवे ने स्पेशल बनी पैसेंजर ट्रेनों में एमएसटी की सुविधा बहाल की थी. वर्तमान में सिर्फ शटल, मैमू आदि में ही एमएसटी की सुविधा यात्रियों को दी जा रही है, लेकिन एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रियों को सुविधा का लाभ नहीं मिल पाने के कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.

Railways
Indian Railways

यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने मुरादाबाद मंडल के अधिकारियों से ऐसी ट्रेनों का प्रस्ताव मांगा है, जिनमें कोरोना से पहले एमएसटी की सुविधा थी. मंडल के अधिकारियों ने दिल्ली-मुरादाबाद रेलमार्ग वाया हापुड़ के रास्ते चलने वाली छह जोड़ी ट्रेनों में यह सुविधा शुरू करने के लिए पत्राचार किया है.

इन ट्रेनों में मिलेगी MST की सुविधा

बरेली से भुज की ओर जाने वाली आला हजरत एक्सप्रेस, बरेली से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस, प्रतापगढ़ से दिल्ली की ओर जाने वाली पदमावत एक्सप्रेस, अवध-आसम एक्सप्रेस, नई दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली मसूरी एक्सप्रेस, सहारनपुर से चलकर प्रयागराज की ओर जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस में जल्द ही यात्रियों को एमएसटी की सुविधा प्रदान होगी.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढें : Railways ने कर्मचारियों की ट्रांसफर – पोस्टिंग की समस्या का किया समाधान, किया ये बड़ा निर्णय, पढ़ें

Dushyant Kumar
Dushyant Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
दुष्यंत कुमार The Vocal News में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. दुष्यंत को राजनीति और बिजनेस पर लिखना अच्छा लगता है. इन्होंने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें