comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Ration Card: कार्ड धारक ध्यान दें, सरकार से फ्री राशन लेने वालों की हो गई मुसीबत

Published Date:

Ration Card: राशन कार्ड के जर‍िये सरकार से मुफ्त राशन लेने वाले लोगों के ल‍िए नया अपडेट है।  उत्‍तर प्रदेश में नवंबर महीने का राशन व‍ितरण 15 नवंबर तक होना है।  लेक‍िन कई मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार सूबे के कई ज‍िलों में अभी तक भारतीय खाद्य न‍िगम (FCI) की तरफ से चावल की आपूर्त‍ि नहीं की गई है। इससे कई ज‍िलों में राशन व‍ितरण में देरी हो रही है।

राशन कार्ड धारक इंतजार करने को मजबूर


राशन की दुकानों पर चावल आवंट‍ित नहीं होने से प्‍वाइंट ऑफ सेल्‍स मशीन (PoS) राशन व‍ितरण की अनुमत‍ि नहीं दे रही है। इससे राशन कार्ड धारक न चाहते हुए भी इंतजार करने को मजबूर हैं. हाालंक‍ि यह जानकारी नहीं म‍िल पाई है क‍ि भारतीय खाद्य न‍िगम की तरफ से चावल की आपूर्त‍ि में देरी क्‍यों हो रही है. उम्‍मीद है क‍ि जल्‍द चावल पहुंचने के बाद राशन व‍ितरण शुरू हो जाएगा।

राशन कार्ड सरेंडर करने की खबर झूठी और भ्रामक


इससे पहले मई-जून महीने में तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा क‍िया गया क‍ि योगी सरकार की तरफ से अपात्र राशन कार्ड धारकों से कार्ड सरेंडर करने के ल‍िए कहा गया है. यह भी कहा गया क‍ि राशन कार्ड सरेंडर नहीं करने वालों से सरकार वसूली करेगी।

सरकान ने नहीं दिया कोई आदेश

यह खबर लाभर्थ‍ियों के बीच तेजी से फैली और कई ज‍िलों में राशन कार्ड सरेंडर करने के ल‍िए लोगों की लाइनें लग गईं। सरकार ने बाद में साफ क‍िया क‍ि राशन कार्ड सरेंडर करने या रद्द करने पर कोई आदेश नहीं द‍िया गया है।

यह भी पढ़ें: Business Idea- फायदा ही फायदा! नाममात्र की इन्वेस्टमेंट और महीने के कमाएं 40 से 50 हजार रुपए, जानिए कैसे?

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...