comscore
Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Ration Card Diwali Benefit: राशन कार्डधारकों को मिठाई बनाने के लिए सस्ता मिलेगा सामान, जानें कितने रूपए देने होंगे

Published Date:

Ration Card Diwali Benefit: फेस्टिवल के सीजन में हर किसी के घर में मिठाई बनती है. ऐसे में सरकार उन तमाम राशन कार्डधारकों को महज 100 रूपए में सारा सामान दे रही है. महाराष्ट्र में 1.70 करोड़ राशन कार्ड धारकों को दिवाली में विशेष लाभ मिलेगा. महाराष्ट्र सरकार ने सभी कार्ड धारकों को 100 रुपये में खाद्य पदार्थों का एक पैकेट उपलब्ध कराने का फैसला किया है.

Ration Card Diwali Benefit में क्या मिलेगा?

महाराष्ट्र में बैठक में तय हुआ कि राज्य के राशन कार्डधारकों को आगामी दिवाली त्योहार के लिए 100 रुपये में किराने का सामान दिया जाए. इस 100 रुपये के पैकेट में एक किलो रवा (सूजी), मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल होगी।। यह प्रस्ताव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा लाया गया है.

free ration scheme update

राशन कार्ड रखने वाले करोड़ों परिवारों को इस बार दिवाली पर विशेष तोहफा मिलने वाला है. राज्य सरकार ने इन परिवारों को किराना का एक विशेष पैकेट उपलब्ध कराने का मन बनाया है. इस पैकेट में जो सामान होगा, उससे राशन कार्डधारी घर में ही मिठाई बना सकेंगे. इस पैकेट के लिए राशन कार्ड धारकों को महज 100 रुपये देने होंगे। महाराष्ट्र राज्य में ऐसे 1.70 करोड़ परिवार या सात करोड़ लोग हैं, जिनके पास राशन कार्ड की सुविधा है।

फेस्टिवल में खुशियों की मिठास के लिए मिठाई बेहद जरुरी है. दिवाली एक ऐसा त्यौहार है जिसे हर घर बड़ी धूमधाम से मनाता है. ऐसे में राशन कार्डधारकों को राज्य सरकार द्वारा मिली ये मदद सराहनीय प्रयास है. इस तरह का बेनिफिट सभी राज्यों को अपने राशन कार्डधारकों को देनी चाहिए. इससे हर घर में खुशियां आएंगी और सभी खुश रहेंगे.

इसे भी पढ़ें: 7th Pay Commission Hike: केंद्रीय कर्मचारियों की खुली किस्मत, जानें कितनी फीसदी का मिला हाइक

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: क्यों नहीं घट रहे पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिए इसके पीछे का कारण और आज के भाव

Petrol Diesel Price Update:सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के नए...