comscore
Thursday, December 1, 2022
- विज्ञापन -

SBI Utsav Deposit: एसबीआई की ये स्कीम देगी आपको इतना ब्याज कि रह जाओगे हैरान

Published Date:

SBI Utsav Deposit: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों के लिये खास स्कीम लेकर आया है। एफडी में निवेश करने वाले ग्राहकों के लिए एसबीआई ने उत्सव डिपॉजिट स्कीम लांच की है। इसमें आपको सामान्य से ज्यादा ब्याज मिलेगा। एसबीआई एक हजार दिनों के लिए जमा पर 6.10 फीसदी सालाना ब्याज दर दे रहा है।एसबीआई ने एक ट्वीट के जरिए कहा है, ‘अपने फाइनेंस (पैसे) को आपके लिए कड़ी मेहनत करने दें। पेश है आपके फिक्स्ड डिपॉजिट पर ऊंची ब्याज दरों के साथ ‘उत्सव’ डिपॉजिट!

ये है SBI Utsav Deposit

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों की सेवा में हमेशा तत्पर रहती है। SBI की उत्सव जमा स्कीम केवल सीमित समय के लिए है। उत्सव जमा स्कीम में आपको एक हजार दिनों के लिए जमा राशि पर 6.10 फीसदी ब्याज मिलेगा और वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 फिसदी दर से अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा। अलग-अलग जगहों पर निवेश से बेहतर उत्सव जमा स्कीम है जो आपको उम्मीद से ज्यादा देगी। बैंक इस तरह की स्कीम खास त्योहार में लांच करती है जिससे ग्राहकों को फायदा मिल सके।

SBI की ये स्कीम 15 अगस्त से लागू हो चुकी है और सिर्फ 75 दिनों तक ही चलेगी। SBI की इस तरह की स्कीम का लोग काफी समय से इंतजार कर रहे थे।

SBI ने बढ़ाई अपनी MCLR दर

भारतीय स्‍टेट बैंक ने आज यानी 15 अगस्‍त से लोन पर अपनी मार्जिनल कॉस्‍ट ऑफ फंड बेस्‍ट लेडिंग रेट (MCLR) को बढ़ा दिया है। बैंक के इस कदम से उन ऋणदाताओं की ईएमआई बढ़ जाएगी, जिनका लोन एमसीएलआर से लिंक्‍ड है। भारतीय रिजर्व बैंक ने इस महीने ही रेपो रेट में 50 आधार अंकों की बढ़ोतरी कर दी थी। इस वृद्धि के बाद से ही बैंकों ने विभिन्‍न लेंडिंग रेट में इजाफा कर दिया है। एसबीआई ने पिछले सप्‍ताह ही फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स पर ब्‍याज दरें बढाई थी।

इसे भी पढ़ें: SENIOR CITIZEN CARD: इस कार्ड से मिलेगा आपके सभी सरकारी योजनाओं का फायदा,जाने कैसे करें आवेदन

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

VNIT Recruitment 2022: मौका ही मौका! एनआईटी कर रही ग्रेजुएट लोगों को भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

​VNIT Recruitment 2022: विश्वेश्वरैया राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान नागपुर ने एक...

Lamborghini Huracan Sterrato उबड़-खाबड़ रोड पर उड़ाएगी गर्दा! रफ़्तार के मामले में है सबकी बॉस, जानें डिटेल्स

नई लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो की शुरुआत पर टिप्पणी करते...