comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसSoup Business: सर्दी के मौसम में शुरू करें ये धमाकेदार बिजनेस, पैसों की होगी इतनी बारिश की रह जाओगे हैरान

Soup Business: सर्दी के मौसम में शुरू करें ये धमाकेदार बिजनेस, पैसों की होगी इतनी बारिश की रह जाओगे हैरान

Published Date:

Business Idea: नौकरी से बचकर अब हर कोई अपना खुद का व्यापार करने की सोचता रहता है, जिसके लिए युवा अपना दिमाग भी खर्च करते रहते हैं. वहीं अगर आप कम लागत में अच्छी कमाई करने का बिजनेस प्लान कर रहे हैं तो फिर ये खबर आपके लिए ही है, क्योंकि हम आपके लिए एक ऐसा ही जबरदस्त आईडिया लेकर आए हैं, जिसे जानकर आप थोड़ी देर के लिए सोच में पड़ जाएंगे तो चलिए जानते हैं…

सूप का बिजनेस (Soup Business Idea)

दरअसल, हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं वो सूप का बिजनेस है। आप सूप का बिजनेस शुरू करने के लिए एक शॉप खोल सकते हैं, वहीं शॉप ऐसी जगह पर खोलना ज्यादा बेहतर रहेगा, जहां भीड़ ज्यादा हो। ऐसे में वहां शॉप का किराया भले ज्यादा होगा, लेकिन आमदनी भी ज्यादा होने की उम्मीद है।

ज़रूर पढ़े : व्यपार और प्यार में कैसा है आपका वास्तु, डेली अपडेट्स !

Soup Business Idea
credit- Pixa

बता दे इस बिजनेस को छोटे शहर से लेकर बड़े शहर में भी शुरू किया जा सकता है, वहीं इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कुछ जरूरी चीजों की आवश्यकता भी होगी। जिसके बाद ही इस बिजनेस को आगे बढ़ाया जा सकता है।

इस बिजनेस में कितनी लागत कितना मुनाफा

सूप का टेस्ट बेहतर रखना सबसे बड़ा चैलेंज होगा, तभी ग्राहक आपकी शॉप पर बार-बार आएंगे। सूप के कारोबार में आप अलग-अलग वैराइटी लेकर चलें। जिससे लोगों के पास ज्यादा ऑप्शन होंगे। अगर आपको एक सूप बनाने की लागत 10-15 रुपये आ रही है तो उसे 40-50 रुपये में भी बेचा जा सकता है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको केवल 40 से 50 हजार रुपये तक का निवेश करना होगा.

Soup Business Idea
credit- Pixa

ऐसे में अगर आप हर महीने 2000 सूप के बाउल को बेचते हैं तो आपकी एक महीने में 1 लाख की सेल हो जाएगी. इसमें लागत को निकाल भी दिया जाए तब भी आपकी हर महीने करीब 50,000 रुपये की इनकम होगी.

इसे भी पढ़ें: खुशखबरी: इस तारीख से किसानों के लोन की पूरी ब्याज और जुर्माने को माफ करने जा रही है सरकार, देखें जानकारी और उठाएं लाभ

मिस न करें : ज़िन्दगी जीने और स्वस्थ रहने के सटीक उपाय

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...