Success Story: लाखों की पढ़ाई के बाद भी नहीं मिली नौकरी तो शुरू किया ये काम, इस बिजनेस से हो रही तगड़ी कमाई, जानें कैसे शुरू करें नया काम

Success Story: बारहवीं पास होने के बाद स्टूडेंट्स तमाम कोर्स करते हैं जिससे एक अच्छी नौकरी मिल सके। इसके लिए कोई MBA करता है तो कोई B.Tech करता है। आज हम आपको एक ऐसे स्टूडेंट की कहानी बताने जा रहे हैं। जिसने खूब पढ़ाई की लेकिन जॉब नहीं मिलने के कारण निराश नहीं हुआ बल्कि नया बिजनेस शुरू किया।

क्या है B.Tech. वाला पानीपूरी की कहानी

आपने एमबीए चायवाला (MBA Chaiwala) और ग्रेजुएट चायवाली (Graduate Chaiwali) का नाम तो सुना ही होगा। लेकीन आज हम आपको बताने जा रहे हैं बी.टेक पानीपूरी (B.tech wala panipuri) वाले के बारे में। आन्ध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में रहने वाले और वहीं से कंप्यूटर में बी.टेक. करने वाले आर. रामाकृष्‍णन ने जॉब न मिलने पर कोई बिज़नेस शुरु करने का सोचा। इस सोच से ही उनके दिमाग में ‘बीटेक वाला पानीपूरी’ नाम से एक पानी पूरी का स्‍टॉल खोलने का आइडिया आया। इस बिजनेस को शुरू करने के बाद ग्राहकों का अच्छा रेस्पोंस रहा।

साल 2021 में रामाकृष्‍णन ने एक स्‍टॉल से काम शुरू किया था और आज की वह 5 स्‍टॉल के मालिक हैं। रामाकृष्‍णन ने बताया कि शुरु में लोग उनके इस बिज़नेस का मज़ाक उड़ाते थे लेकिन आज वही लोग उनके पास फ्रेंचाइची देने की रिक्‍वेस्‍ट लेकर आते हैं। रामाकृष्‍णन ने बताया की जब वह अपने भाई के साथ पुणे गए थे तब वहां पर उन्होंने एक पानी पूरी के स्टॉल पर अलग-अलग प्रकार के पानी पूरी खाए थे जो कि विशाखापट्टनम में नहीं मिलते हैं। इससे ही उनके दिमाग में यह आइडिया आया कि वह ऐसी ही एक पानी पूरी की स्टॉल विशाखापट्टनम में खोलें।

रामाकृष्‍णन ने वर्ष 2021 में कंप्‍यूटर साइंस से बीटेक की डिग्री हासिल की थी और इसके बाद कॉलेज में प्‍लेसमेंट के लिए आई कंपनी ने उन्‍हें नौकरी के लिए चुन भी लिया था। लेकिन, कोरोना काल के कारण कंपनी द्वारा रामाकृष्‍णन को ऑफर लेटर नहीं मिल पाया। इसके बाद ही उन्होंने अपने चचेरे भाई के साथ पानीपूरी का बिज़नेस शुरु करने का निर्णय लिया। आज बिजनेस आसमान की ऊंचाइयों को छू रहा है।

इसे भी पढ़ें: Business Idea: बेहद कम लागत में शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कमाएंगे 50 हजार रुपये, जानें क्या है तरीका