Business Idea: हर जगह चलता है ये बिजनेस, शुरू करने पर कमाई होगी लाखों में

Business Idea

Business Idea: अगर नौकरी करते-करते थक गए हैं और सच में छोटी लागत से कोई काम करना चाहते हैं तो फिर देर और चिंता बिल्कुल न करें, क्योंकि हम आपके लिए एक ऐसा कमाल का बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिससे आपका पेट भी भरेगा और पैसों की भूख भी मिट जाएगी. इतना ही नहीं कमाई भी एक नंबर होगी जिसके लिए आपको केवल चार घंटे का ही समय देना होगा चलिए जानते हैं इस बिजनेस प्लान के बारे में…

दरअसल, हम आपसे बात कर रहे हैं सुबह के समय नाश्ते (Breakfast Business Idea) के बिजनेस की. शहर बड़ा या फिर छोटा अब सुबह के समय घर से बाहर नाश्ता करने का लोगों को ऐसा क्रेज चढ़ा है जिसके लिए लाइन में लगकर खाने के लिए तैयार हैं. घरों में सुबह नाश्ता जल्दी ही नहीं मिल पाता है इसलिए लोग बाहर अच्छा नाश्ता खोजते रहते हैं.

कैसे शुरू करें ये बिजनेस?

सबसे पहले आपको नाश्ता लगाने के लिए स्थान तय करना होगा. फिर आपको ये देखना होगा कि नाश्ते में क्या चीज लोगों को अधिक पसंद आ रही है. इसलिए पहले एक मैन्यू तय करें, ताकि आप उस हिसाब का नाश्ता तैयार करने के लिए कारीगर खोज लें, जिन्हें आप महीने के हिसाब से हायर कर सकते हैं. इसके अलावा नाश्ता बनाने के लिए गैस, सिलेंडर, पैकिंग का सामान क्राकरी आदि चीजों की व्यवस्था करनी पड़ेगी.

कितनी होगी नाश्ते में कमाई?

नाश्ते की दुकान में अगर आपने टेस्ट को बरकरार और बेहतर रखा तो कमाई भी बेशुमार होगी. शुरुआत में आपको महीने का 10 से 15 हजार रुपए ही बचेगा, जिसमें कारीगर, सामान आदि का खर्चा निकालने के बाद. फिर आप धीरे-धीरे कर के जब आपकी सेल बढ़ जाएगी तो उस हिसाब से आप महीने का 30 से 40 हजार आराम से कमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: बंपर कमाई करने वाले ये 3 बिजनेस करें शरू, 10 से 20 हजार बजट में स्टार्ट हो जाएगा कामकाज

Exit mobile version