कोरोना काल में Tata Steel ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, चारोओर हो रही तारीफ

Tata Steel
Image Credit: Tata Steel/ Twitter

कोरोना काल में जहां कंपनियां लोगों की सैलरी में कटौती कर रही हैं या फिर लोगों को कंपनी से हटा रही हैं. वहीं टाटा स्टील कंपनी (Tata Steel Company) अपने कर्मचारियों को एक बड़ी राहत देने जा रही है. टाटा स्टील कंपनी ने एक ऐलान कर कहा कि अगर उनके किसी कर्मचारी की कोरोना से मौत हो जाती है तो कंपनी उस व्यक्ति के घर का पूरा खर्चा उठाएगी. यानि कि कंपनी के कर्मचारी की 60 वर्ष की उम्र तक पूरी सैलरी दी जाएगी.

इतना ही नहीं कंपनी ने यह भी कहा है कि कर्मचारी के परिवार को रहने के लिए ​क्वार्टर यानि घर भी दिया जाएगा. जिससे उन्हें रहने के लिए दिक्कत का सामना न करना पड़े. इसके अलावा कंपनी की तरफ से कर्मचारी के परिवार के बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्च भी उठाएगी. साथ ही परिवार को मेडिकल सुविधा भी दी जाएगी.

Tata Steel के प्रबंधन ने जारी किया सर्कुलर

टाटा स्टील के प्रबंधन ने इसको लेकर एक सर्कुलर भी जारी कर दिया है. जिसमें कंपनी ने बताया है कि कोरोना महामारी की इस स्थिति में भी टाटा ​स्टील के कर्मी रोजाना अपना काम कर रहे हैं बिना अपनी जान की परवाह किए बिना इसलिए कंपनी ने कहा है कि टाटा स्टील अपने सभी कर्मियों के लिए उनके बेहतर भविष्य के लिए प्रयासरत है.

टाटा स्टील के प्रबंधन ने बताया है कि सोशल सिक्योरिटी के तहत कंपनी अपने कर्मचारियों को हर संभव मदद करेगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अगर किसी कर्मचारी की कोरोना वायरस से मौत हो जाती है ताे उसके परिवार को कंपनी की तरफ से 60 वर्षों तक पूरी सैलरी देगी.

ये भी पढ़ें: Facebook से कोई भी आपको कर सकता है ट्रैक, करें ये Settings, रहेंगे सुरक्षित