बारिश के मौसम में घर खरीदने से होते हैं कई सारे फायदे, यहां जानें

flats pics
Image Credit: Pixabay

घर (Home) खरीदने का मन तो सबका होता है लेकिन क्या आपको यह पता है कि बारिश के मौसम में आशियाना लेने से क्या फायदा होता है. आज हम आपक यह बताएंगे कि बारिश के मौसम में घर खरीदने के क्या-क्या लाभ मिलते हैं. बारिश के मौसम में घर खरीदने से आपको मकान की मजबूती के बारे में आसानी से पता चल जाता है. इसके अलावा होम लोन भी आसानी से मिल जाता है. आइए बताते हैं और भी फायदे…

मानसून आते ही बाजार में रौनक कम होने लगती है. ऐसे में चीजें आसानी से और सस्ते में मिल जाती हैं. क्योंकि ज्यादातर लोग बारिश के मौसम में घर लेना ठीक नहीं समझते हैं जबकि इन दिनों घर खरीदने से घर की मजूबती के बारे में तो पता चलता ही है. साथ ही यह भी पता चलता है कि जो घर आप लेने जा रहे हैं उसमें किन जगहों पर पानी भरने की समस्या है.

इन समस्याओं के बारे में चलता है पता

घर खदीरते समय आसपास की सुविधाओं पर गौर करना चाहिए. साथ ही जहां पर आप घर ले रहे हैं वहां पर यह जरूर देखें कि बारिश के मौसम में वहां पानी, बिजली और ट्रांसपोर्ट की समस्या तो नहीं है. इसके अलावा घर के बाहर की सड़क की हालत के बारे में आसानी से पता चल जाता है.

आपको बता दें कि बारिश के मौसम में बैंकों से भी जल्द ही होम लोन मिल जाता है. हालांकि ब्याज के रेट में कोई कटौती नहीं होती है. दरअसल, कोरोना काल के कारण रियल स्टेट का बाजार काफी नीचे चला गया है. इस कारण प्रॉपर्टी के दाम काफी कम हो गए हैं.

गौरतलब है कि कई बैंके ऐसी हैं जो कम ब्याज पर लोगों को हम लोन देती हैं. जिसमें कोटक महिंद्रा बैंक सबसे कम ब्याज दर 6.65% सालाना पर होम लोन दे रहा है. इसके बाद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 6.70% सलाना ब्याज पर लोन दे रहा है.

ये भी पढ़ें: सबसे पुरानी एयरलाइंस Jet Airways अब फिर से भरेगी उड़ान, इस योजना को मिली मंजूरी