comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeबिजनेसPF Account में भी लग सकती है सेंध, EPFO ने ट्वीट कर बताया कैसे कर सकते हैं बचाव?

PF Account में भी लग सकती है सेंध, EPFO ने ट्वीट कर बताया कैसे कर सकते हैं बचाव?

Published Date:

PF Account : ईपीएफओ जल्द खाताधारकों के अकाउंट में सालाना ब्याज राशि जमा करने वाला है। इससे करीब 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा होने वाला है। भारत सरकार पहले ही पीएफ कर्मचारियों के लिए 8.1 फीसदी ब्याज पीएफ ब्याज की घोषणा कर चुकी है।

लेकिन इससे पहले कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने 6 करोड़ से अधिक सदस्यों को अलर्ट किया है. ईपीएफओ पीएफ के रूप में कटने वाली कर्मचारियों की राशि को मैनज करता है.अगर आप भी ईपीएफओ के मेंबर हैं, तो आपके लिए यह बेहद जरूरी खबर है.

ज़रूर पढ़े : व्यपार और प्यार में कैसा है आपका वास्तु, डेली अपडेट्स !

EPFO ने किया ये ट्वीट

ईपीएफओ ने ट्वीट कर लिखा- ‘फर्जी कॉल और SMS से सावधान रहें. ईपीएफओ कभी भी अपने सदस्यों से फोन, ई-मेल या सोशल मीडिया पर पर्सनल डिटेल्स शेयर करने के लिए नहीं कहता है.’ ईपीएफओ और इसके कर्मचारी कभी भी ऐसी जानकारियां नहीं मांगते हैं. EPFO ने अपने सदस्यों से अपना UAN, पैन, पासवर्ड, बैंक अकाउंट डिटेल्स, ओटीपी, आधार और फाइनेंसियल डिटेल्स किसी से भी शेयर नहीं करने की सलाह दी है.

PF Account में कितनी है ब्याज दर?

भारत सरकार पहले ही पीएफ कर्मचारियों के लिए 8.1 फीसदी ब्याज पीएफ ब्याज की घोषणा कर चुकी है।आपको बता दें कि यह ब्याज दर पिछले 4 दशक का सबसे कम ब्याज दर बताया जा रहा है।1977-78 में EPFO ने 8 फीसदी की ब्याज दर तय की थी. लेकिन इसके बाद से लगातार यह 8.25 फीसदी या उससे अधिक रही है.पीएफ का ब्याज तय होने के बाद से अधिकतर सभी नौकरी पेशा इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि पीएफ का ब्याज उनके खाते में जल्द आएगा।

ये भी पढ़ें: EPFO- सरकार इस दिन डालेगी ब्याज का पैसा,यहां जाने कैसे कर सकते हैं घर बैठे चेक

मिस न करें : ज़िन्दगी जीने और स्वस्थ रहने के सटीक उपाय

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...