मात्र 100 रुपये में खूबसूरत घर बेच रही ये सरकार, मगर छह महीने में करानी होगी आशियाने की मरम्मत

Italy
Image Credits: Pixabay

आज के समय में घर लेना का सपना तो हर किसी का होता है लेकिन आज हम शायद आपका ये सपना पूरा करा दें. क्यां आपने कभी सुना है कि 100 रुपये में घर मिल रहा है. लेकिन ये बात सच है इटली (Italy) की सरकार इतने सस्ते में अपने खूबसूरत घरों को बेच रही है. ये एब्रूजो राज्य के प्रैटोला पेलिग्ना नामक स्थान पर मिल रहा है, जो कि प्रैटोला पेलिग्ना एपेनिन पर्वतों के बीच में बना हुआ है.

दरअसल,प्रैटोला पेलिग्ना में सरकार ने एक योजना लॉन्च की है जिसके माध्यम से इतने सस्ते घर लोगों को दिए जा रहे हैं. इस योजना की शुरुआत कुछ दिनों पहले ही गई है. सरकार अपने 250 घरों को बेचना चाहती हैय जिसके लिए उसने लोगों से आवेदन की मांग की है. लेकिन सरकार की एक शर्त भी है उनका कहना है कि घर खरीदने वाले व्यक्ति को उसकी छह महीने के अंदर ही करनी पड़ेगी.

घर ठीक नहीं कराया तो देना होगा जुर्माना

प्रैटोला पेलिग्ना अथॉरिटी का कहना है कि अगर छह महीने में घर की मरम्मत नहीं कराई गई, तो घर के मालिक को करीब 9 लाख रुपये जुर्माना देना पड़ सकता है. इसलिए ये घर तो आप सौ रुपये में ले सकते हैं, मगर इसकी मरम्मत कराने के लिए आपको पास रुपया होना जरूरी है. जिसके लिए आपके पैस मोटा पैसा होना चाहिए.

वहीं इन घरों की नीलामी की शुरुआत एक यूरो से होगी. वहीं अगर इटली के बाहर का रहने वाला कोई व्यक्ति है तो उसे 2 लाख 62 हज़ार रुपये की फीस देनी पड़ेगी. खास बात ये है कि इस घर के आसपास का माहौल एकदम जबरदस्त है. यह घर जहां पर बने हैं वहां से स्की रिसॉर्ट (Ski resort) काफी पास में है. साथ ही कुछ किलोमीटर पर ही रोम भी है.

Corona पर पीएम Narendra Modi बोले- चल रहे हैं त्योहार, न डालें हथियार, सुनिए संबोधन की बड़ी बातें

ये भी पढ़ें: आज फिर गिरा सोने का भाव, 46,470 रुपये में खरीदें 10 ग्राम, जानिए अपने शहर का रेट